Move to Jagran APP

एफसीआइ गोदाम पर हंगामा, अफरा-तफरी

By Edited By: Published: Thu, 18 Apr 2013 11:36 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2013 11:37 PM (IST)

पीलीभीत: भारतीय खाद्य निगम के ललौरीखेड़ा के गोदाम पर गेहूं रिजेक्ट करने पर कुछ लोगों ने हंगामा किया। जिससे गोदाम पर काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही। मामले की जानकारी पर एडीएम ने निर्देश पर एसडीएम सदर को मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की है।

loksabha election banner

नेफेड के गूजरबेला सेंटर से आज बृहस्पतिवार को करीब तीन सौ क्िवटल गेहूं ललौरीखेड़ा के एफसीआइ गोदाम पर उतराई के लिए पहुंचा। यहां गोदाम प्रभारी मुन्नीलाल ने गेहूं को चेक किया तो उसकी क्वालिटी अच्छी नहीं मिली। लिहाजा टेक्निकल असिस्टेंट से जांच कराने के बाद गोदाम प्रभारी ने गेहूं रिजेक्ट कर दिया। बताते हैं गेहूं की उतराई न होने से नाराज होकर कुछ लोगों ने गोदाम पर हंगामा करना शुरू कर दिया। जिससे वहां एफसीआइ कर्मचारियों के बीच काफी अफरा-तफरी मच गई। हंगामा कर रहे लोगों ने आरोप लगाया कि एफसीआइ मनमानी कर रही है। हालांकि देर शाम को इस मामले की सूचना एडीएम आनंद कुमार के निर्देश पर एसडीएम सदर ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। एसडीएम का कहना है कि गेहूं अगर खराब है तो उसे लिया जाना मुमकिन नहीं है। मामला कोई बहुत बड़ा नहीं है। गोदाम पर जो जिस गेहूं की उतराई को लेकर बवाल हुआ है। उसकी जांच कराई जाएगी। अगर गेहूं खराब है तो उसे लेने की बाध्यता भी नहीं है। इधर गोदाम प्रभारी मुन्नीलाल ने कहा कि इस मामले को बेवजह तूल दी गई है।

लापरवाही पर सेंटर इंचार्ज निलंबित, पीलीभीत : गेहूं खरीद में लापरवाही करने पर एआर कोआपरेटिव ने अमरिया के देवरिया के सेंटर इंचार्ज को निलंबित कर दिया है। एआर बीएस पांडेय को चेकिंग के दौरान मिला कि देवरिया के पीसीएफ सेंटर पर गेहूं खरीद को लेकर लापरवाही बरती जा रही है। चेकिंग के दौरान उन्हें कई और खामियां मिली। इस पर एआर ने यह कार्रवाई की है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.