Move to Jagran APP

दनकौर कोतवाली की बैरक में दांव पर लगी है पुलिसकर्मियों की जान

अंबर मांगलिक, दनकौर नोएडा के सेक्टर 39 कोतवाली की बैरक में करंट से हुई सिपाही अनुज की मौत के बाद भ

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Jun 2017 12:58 AM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 12:58 AM (IST)
दनकौर कोतवाली की बैरक में दांव पर लगी है पुलिसकर्मियों की जान

अंबर मांगलिक, दनकौर

loksabha election banner

नोएडा के सेक्टर 39 कोतवाली की बैरक में करंट से हुई सिपाही अनुज की मौत के बाद भी पुलिस महकमे ने सबक नहीं लिया है। सिपाही की मौत के बाद भी दनकौर कोतवाली परिसर में नंगे तार मौजूद हैं। बैरक में तार का जंजाल फैला हुआ है, जो कि बारिश के दौरान कभी भी पुलिसकर्मियों के लिए जानलेवा साबित हो सकता है। मंगलवार को दनकौर कोतवाली में विद्युत सप्लाई के तारों की पड़ताल की गई। पड़ताल के दौरान एसएसपी के आदेशों की अनदेखी पाई गई है।

बैरक में फैला तारों का जंजाल : दनकौर कोतवाली परिसर में विद्युत सप्लाई के तारों की पड़ताल करने पर पता चला है कि कोतवाली में बने बैरक में करीब 15 बेड हैं। इसमें आठ पंखे लगे हैं। पंखों के तार पूरी तरह से नंगे हैं और बैरक के हर तरफ जंजाल की तरह फैले हुए हैं। तारों के बैरक के बीच में गुजरने की वजह से कभी भी कोई हादसा हो सकता है। बैरक में जहां से तार गुजर रहा है, वहां लोहे का सामान भी है। ऐसे में कभी भी वहां करंट उतर सकता है।

टूटा है बिजली का मीटर : कोतवाली के अंदर हवालात के समीप लगा बिजली के मीटर के ऊपर का कवर टूट गया है। बताया गया है कि यह कवर करीब तीन महीने से टूटा हुआ है। ऐसे में मीटर पूरी तरह से नंगा हो गया है। बरसात के समय यह खतरा साबित हो सकता है। कोतवाली पुलिस के द्वारा इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। विद्युत विभाग के अधिकारियों से बातचीत में पता चला है कि मीटर टूटने के संबंध में पुलिस की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

दो पुलिसकर्मियों की गई थी करंट से जान

नोएडा के सेक्टर 39 में तैनात सिपाही अनुज की बैरक के बाथरूम में करंट की चपेट में आने से तीन दिन पहले मौत हो गई थी। इसके अलावा पूर्व मंत्री नरेंद्र भाटी के सरकारी गनर अनुज कुमार की पार्क में घूमने के दौरान नंगे तार की चपेट में आने से मौत हो गई थी। जून महीने में हुए दोनों हादसों के बाद भी पुलिस विभाग नहीं जागा है।

सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए थे कि कोतवाली परिसर में विद्युत के तार दुरुस्त किए जाएं। यदि नियमों का पालन नहीं हो रहा है तो यह गंभीर समस्या है, इससे किसी भी पुलिसकर्मी की जान को खतरा हो सकता है।

लव कुमार, एसएसपी, गौतमबुद्धनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.