Move to Jagran APP

एक घंटे में दो झपटमारों को पकड़ा

जागरण संवाददाता, नोएडा : बदमाशों से लोहा लेने के लिए जनता फ्रंटफुट पर आ गई है। इसी का नतीजा है कि

By Edited By: Published: Tue, 06 Dec 2016 12:59 AM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2016 12:59 AM (IST)

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

बदमाशों से लोहा लेने के लिए जनता फ्रंटफुट पर आ गई है। इसी का नतीजा है कि सेक्टर 12 में एक घंटे के अंदर झपटमारी की दो घटनाओं में लोगों ने दो बदमाशों को पकड़ लिया। पहले तो उनकी जमकर पिटाई की, फिर पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों घटनाएं रविवार रात की हैं। पुलिस ने झपटमारी की घटना को स्वीकार किया, लेकिन सोमवार देर शाम तक बदमाशों के पकड़े जाने की आधिकारिक पुष्टि से बचती रही। घटना कोतवाली सेक्टर 24 क्षेत्र का है।

रविवार रात 9 बजे

: सेक्टर 12 के एस ब्लाक में रहने वाली पुष्पा की मोबाइल रिचार्ज की दुकान है। रविवार रात करीब 9 बजे बेटे के साथ पास में ही किसी काम से गई थी। वापस लौटते वक्त मोबाइल पर बात कर रही थी। इसी दौरान मोटर साइकिल सवार बदमाश ने फोन झपट कर भागने लगा। उन्होंने शोर मचाया। भागने के दौरान बदमाश की मोटर साइकिल फिसल गई और वह गिर पड़ा। शोर सुन आसपास के लोग उस ओर दौड़े। लोगों ने बदमाश को पकड़ लिया और जमकर पीटा व पुलिस के हवाले कर दिया।

रविवार रात दस बजे

सेक्टर 12 के वी ब्लाक में रहने वाले राहुल कुमार दो दोस्तों के साथ रविवार रात करीब 10 बजे सेक्टर 12 स्थित मेट्रो अस्पताल के पास किसी काम से गए थे। वापस लौटने के दौरान मोबाइल फोन पर बात कर रहे थे। स्कूटी सवार बदमाश राहुल से मोबाइल झपट कर भागने लगा। शोर मचाने पर लोगों ने बदमाशों का पीछा किया। कुछ आगे जाने पर उसे पकड़ लिया और जमकर पीटा। पुलिस के आने पर बदमाश को उनके हवाले कर दिया।

दिल्ली के झपटमारों का है क्षेत्र में आतंक ं:

सेक्टर 12 हर समय दिल्ली में रहने वाले झपटमारों से प्रभावित रहा है। सेक्टर में झपटमारी कर चंद समय में बदमाश दिल्ली के न्यू कोंडली, फेज तीन व उसके आस-पास के क्षेत्र में प्रवेश कर जाते हैं। तमाम प्रयास के बाद भी पुलिस सेक्टर 12 व सेक्टर 11 में झपटमारी की घटनाओं को नहीं रोक पाती है।

पीसीआर रहती है तैनात, दो तरफ है पुलिस चौकी : सेक्टर 12 स्थित मेट्रो अस्पताल के पास पीसीआर तैनात रहती है। साथ ही सेक्टर दो तरफ दो पुलिस चौकी से घिरा हुआ है। एक तरफ सेक्टर 12 पुलिस चौकी है, जबकि दूसरी तरफ हरीदर्शन पुलिस चौकी। फिर भी सेक्टर में आपराधिक घटनाओं पर लगाम नहीं लग पा रही है। सेक्टर में हर रोज मोबाइल व चेन झपटमारी की घटनाएं सामने आती हैं।

स्नेचिंग की घटना के तुलनात्मक आंकड़े :

कोतवाली 2016 2015 2014

सेक्टर 20 85 52 43

सेक्टर 39 37 15 14

सेक्टर 58 27 32 71

सेक्टर 24 25 29 26

फेज तीन 16 24 0

सेक्टर 49 14 9 8

फेज टू 11 3 4

कुल 216 164 166

--

रविवार रात सेक्टर 12 में स्नेचिंग की दो घटनाएं हुई। दोनों में बदमाश पकड़े गए हैं। उनसे पूछताछ कर और बदमाशों को पकड़ने का प्रयास चल रहा है। इनके एक अन्य साथी को भी पकड़ लिया गया है।

-दिनेश यादव, एसपी सिटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.