Move to Jagran APP

यूपीएसआइडीसी बोर्ड बैठक में लैंड यूज बदलाव का प्रस्ताव पास

रणजीत मिश्रा, ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम यूपीएसआइडीसी ने बोर्ड बैठक में ल

By Edited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 08:16 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 08:16 PM (IST)
यूपीएसआइडीसी बोर्ड बैठक में लैंड यूज बदलाव का प्रस्ताव पास

रणजीत मिश्रा, ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम यूपीएसआइडीसी ने बोर्ड बैठक में लैंड यूज में बदलाव करने का प्रस्ताव पास हो गया है। बोर्ड बैठक में लैंड यूज का प्रस्ताव पास होने से अब औद्योगिक सेक्टर में रेस्टोरेंट, होटल, बाजार सहित अन्य कामर्शियल एक्टिविटी की जा सकती है। इससे यूपीएसआइडीसी को राजस्व की भी प्राप्ति होगी। यूपीएसआइडीसी सूरजपुर क्षेत्र के औद्योगिक सेक्टर में दर्जनों प्लांट आवंटित होने के बाद वर्षों से खाली पड़े हैं। यूपीएसआइडीसी सूरजपुर रीजन के अधिकारियों ने बताया कि कानपुर में आयोजित बोर्ड बैठक में लैंड यूज में बदलाव का प्रस्ताव पास कर दिया गया है। लैंडयूज में बदलाव के प्रस्ताव मंजूरी के लिए कैबिनेट में भेजा जाएगा। कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद इसे लागू कर दिया जाएगा। लैंड यूज में बदलाव होने से यूपीएसआइडीसी क्षेत्र में खाली पड़े प्लाट क्रियाशील हो जाएगी। कुछ आवंटी यूपीएसआइडीसी क्षेत्र में भूखंड आवंटित कराने के बाद अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं किया है। आवंटित प्लाट खाली पड़े हैं। खाली प्लाट को क्रियाशील बनाने के लिए यूपीएसआइडीसी ने लैंड यूज में बदलाव करने का निर्णय लिया है। अगले सत्र में लैंड यूज में बदलाव का प्रस्ताव कैबिनेट में रखा जाएगा। जनपद में औद्योगिक क्षेत्र साइट चार, पांच, बी, सी व एक स्थित है। इन सेक्टरों में कई प्लाट खाली पड़े हैं। लैंडयूज बदलने के बाद आवंटी यहां उद्योग लगाने के अतिरिक्त तमाम तरह की कामर्शियल एक्टिविटी संचालित कर सकते हैं।

loksabha election banner

जनपद में यूपीएसआइडीसी के पांच सेक्टर हैं। यहां दर्जनों आवंटित प्लाट अभी तक क्रियाशील नहीं हुई है। लैंड यूज में बदलाव के बाद इस पर कामर्शियल एक्टविटी बढ़ेगी। प्रस्ताव को कैबिनेट में रखा जाएगा।

- मयंक श्रीवास्तव, क्षेत्रीय प्रबंधक यूपीएसआइडीसी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.