Move to Jagran APP

यमुना एक्सप्रेस वे पर एक की मौत

संवाद सहयोगी, दनकौर : यमुना एक्सप्रेस वे पर कार का टायर फटने से हुए हादसे में एक युवक की मौत हो गई।

By Edited By: Published: Mon, 27 Apr 2015 09:05 PM (IST)Updated: Tue, 28 Apr 2015 04:44 AM (IST)

संवाद सहयोगी, दनकौर : यमुना एक्सप्रेस वे पर कार का टायर फटने से हुए हादसे में एक युवक की मौत हो गई। हादसे में दो महिलाओं समेत सात लोग घायल हो गए। घायलों को ग्रेटर नोएडा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनका उपचार चल रहा है।

loksabha election banner

मथुरा के जलालाबाद निवासी प्रदीप पुत्र कालीचरण अपने रिश्तेदार गौरव निवासी हसनपुर गगोली जिला आगरा के साथ दिल्ली में रहने वाली बुआ के यहां आए थे। दोनों सोमवार को एस्टीम कार से वापस मथुरा लौट रहे थे। दनकौर कोतवाली क्षेत्र के चपरगढ़ के समीप यमुना एक्सप्रेस वे पर उनकी कार का टायर अचानक फट गया। तेज रफ्तार कार अनियंत्रित हो गई। कार पलटती हुई डिवाइडर के दूसरी ओर चली गई और जेवर से दिल्ली जा रही एसेंट कार से टकरा गई। इसमें जेवर निवासी हनीफ, नईम, सलीम, दानिश व दो महिलाएं चमन, मेहसर थीं। वह दिल्ली के सीलमपुर जा रही थी। हादसे में दोनों कार क्षतिग्रस्त हो गई। उनमें सवार सभी लोग गंभीर घायल हो गए। एक्सप्रेस वे पर तैनात कर्मचारियों व राहगीरों की मदद से घायलों को ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल ले जाया गया, जहां प्रदीप (20) की मौत हो गई। जबकि अन्य घायलों को उपचार चल रहा है।

चपरगढ़ के पास एक कार के अनियंत्रित होकर दूसरी से टकराने से हादसा हुआ है। एक युवक की मौत हुई है। कुछ लोग घायल हैं। उनका उपचार चल रहा है।

प्रवीण कुमार, एसओ दनकौर

एक्सप्रेस वे थम नहीं रहा हादसों का सिलसिला

यमुना एक्सप्रेस वे पर हादसे का सिलसिला काफी लंबा है। लगातार हो रहे हादसों को देखते हुए यमुना प्राधिकरण ने केंद्रीय सड़क अनुसंधान संस्थान से इसकी जांच कराई थी। संस्थान ने अपनी रिपोर्ट में एक्सप्रेस वे पर किसी तरह की तकनीकी खामियों को नकारा था। वहीं टायर फटने की घटनाएं रोकने लिए हवा की जगह नाइट्रोजन गैस का उपयोग करने, वाहनों की रफ्तार पर नियंत्रण को सख्ती से लागू करने के अलावा वाहन चालकों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक करने की सलाह दी थी। इसके के लिए एक्सप्रेस वे पर साइन बोर्ड लगाने की भी सिफारिश की थी।

सूरजपुर कासना मार्ग पर मोजर बेयर फैक्ट्री के समीप सोमवार दोपहर एक कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। कार में राहुल नाम का युवक था। वह सूरजपुर की ओर जा रहा था। युवक का आरोप है कि एक ट्रक के असंतुलित होने की वजह से कार अनियंत्रित होकर पेड़ व डिवाइडर से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई। पीड़ित ने सूरजपुर पुलिस को तहरीर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.