Move to Jagran APP

ग्राम पंचायत चुनाव न कराने पर होगा विरोध

- प्राधिकरण ने सरकार को चुनाव न कराने के लिए भेजा था पत्र जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : प्रदे

By Edited By: Published: Sun, 21 Dec 2014 07:40 PM (IST)Updated: Sun, 21 Dec 2014 07:40 PM (IST)
ग्राम पंचायत चुनाव न कराने पर होगा विरोध

- प्राधिकरण ने सरकार को चुनाव न कराने के लिए भेजा था पत्र

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा :

प्रदेश सरकार द्वारा नोएडा, ग्रेटर नोएडा में ग्राम और जिला पंचायत के चुनाव न कराए जाने के कदम का विरोध बढ़ने लगा है। लोगों का कहना है कि सरकार ने इस तरह का कदम उठाया तो यह घातक होगा। जिले के लोग इस व्यवस्था को समाप्त नहीं होने देंगे। इसके विरोध में लोगों को लामबंद कर शीघ्र आंदोलन की शुरुआत होगी।

बिसरख की पूर्व ब्लाक प्रमुख सुरेश देवी नागर ने कहा कि प्रदेश सरकार के इस कदम से यहां के किसानों को भी भारी नुकसान होगा। गांवों में प्राधिकरण के नियम-कानून थोपे जाएंगे। ग्रामीणों पर अनेक तरह की बंदिश लगा दी जाएंगी। गांवों में पंचायत चुनाव नहीं कराए गए तो समूचे नोएडा, ग्रेटर नोएडा को शहरी क्षेत्र मान लिया जाएगा। नए भूमि अधिग्रहण कानून में शहरी क्षेत्र में जमीन के सर्किल रेट का दो गुणा और ग्रामीण क्षेत्र में चार गुणा अधिक मुआवजा देने का प्रावधान किया गया है। पूर्व जिला पंचायत सदस्य रणवीर सिंह नागर ने कहा कि प्रदेश सरकार के नोएडा, ग्रेटर नोएडा में ग्राम पंचायत चुनाव न कराने के फैसले का विरोध किया जाएगा। बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र नागर प्रधान ने भी ग्राम पंचायत चुनाव कराने की पैरवी करते हुए कहा कि सरकार के कदम के खिलाफ कोर्ट में भी याचिका दायर की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.