Move to Jagran APP

तेजी से पूरे होंगे प्रोजेक्ट : रमा रमण

By Edited By: Published: Thu, 17 Apr 2014 08:40 PM (IST)Updated: Thu, 17 Apr 2014 08:40 PM (IST)

फोटो : 17 एनडीपी 09, 10

loksabha election banner

-नोएडा प्राधिकरण का 39वां स्थापना दिवस मनाया

-खेल प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

संवाददाता, नोएडा : सभी प्रोजेक्ट जो भी इस समय नोएडा में चल रहे हैं, उन्हें तेजी से निर्धारित समय से पहले गुणवत्ता के साथ पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। प्रोजेक्ट तेजी से पूरे होंगे और शहर को बेहतर बनाया जाएगा। ये बातें बृहस्पतिवार को नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन रमा रमण ने नोएडा प्राधिकरण के 39वें स्थापना दिवस पर कहीं।

उन्होंने कहा कि नोएडा प्राधिकरण के नए प्रस्तावित कार्यालय में दो हजार लोगों के लिए सभागार की व्यवस्था होगी। यातायात व्यवस्था को बेहतर करने के लिए फ्लाई ओवर, पुल व अंडरपास का निर्माण किया जा रहा है। व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए आने वाले दिनों में कई जगह और निर्माण कार्य शुरू होंगे, जिससे यातायात को बेहतर तरीके से संचालित किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि मेट्रो के विस्तार के लिए लगभग सभी प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं मेट्रो की फाइल सरकार से मंजूरी की स्थिति में हैं और इसी वर्ष तीनों मेट्रो का विस्तार कार्य शुरू होगा। आंतरिक परिवहन की व्यवस्था को बेहतर करने के लिए सिटी बस सर्विस चलाने की योजना को मूर्तरूप दिया जाएगा। ये बसें जीपीएस सिस्टम सहित सभी अत्याधुनिक उपकरणों से लैस होंगी। सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता करने के लिए और पुलिसकर्मी की संख्या बढ़ाने और नए थानों को लाने की योजना बनाई जा रही है। जल्द ही इस दिशा में कार्य शुरू होगा। कूड़ा निस्तारण की दिशा में बेहतर प्रयास किए जा रहे हैं। सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट परियोजना तीन वर्ष में पूरी होगी। पार्को के बेहतर अनुरक्षण कार्य के लिए कुछ पार्क आरडब्ल्यूए को भी दिए जाएं, जिससे लोगों में हरियाली के प्रति प्रेम जगे और पर्यावरण संरक्षण के लिए बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित हों। शहीद स्मारक का प्लान मंजूर किया जा चुका है, आने वाले दिनों में इसका निर्माण कार्य भी शुरू किया जाएगा। उन्होंने कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के बाद पेंशन दिए जाने की मांग को माने जाने का आश्वासन दिया। वहीं सेवानिवृत्त कर्मियों को इलाज की व्यवस्था भी प्राधिकरण द्वारा की जाएगी।

--------------

चेयरमैन ने दिखाया दम

खेल प्रतियोगिताओं में नोएडा के अधिकारी व कर्मचारियों के साथ प्राधिकरण चेरयमैन ने स्वयं शिरकत कर न सिर्फ जोश भरा, बल्कि दो प्रतियोगिताओं में पहला स्थान भी प्राप्त किया। उन्होंने बैडमिंटन और कैरम में पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं कई अन्य खेल में अपने हाथ आजमाए।

---------

प्रतियोगिताओं के नतीजे

कैरम

प्रथम : चेयरमैन रमा रमण व एसीईओ वीके पवार

द्वितीय : जीके चुग और मनवीर रावत

---------

बैडमिंटन

प्रथम : चेयरमैन रमा रमण व अशोक

द्वितीय : पवन कसाना व प्रेम शर्मा

तृतीय : परियोजना अभियंता आरपी सिंह और अशोक वर्मा

------

टेबल टेनिस

प्रथम : अशोक वर्मा

द्वितीय : एएम खान

-----------

रस्साकसी

प्रथम : नोएडा एंप्लाइज एसोसिएशन

द्वितीय : उद्यान खंड द्वितीय

--------

बेस्ट प्लेयर : प्रमोद कुमार

-------------

एक सप्ताह होंगे स्थापना दिवस के कार्यक्रम

स्थापना दिवस के मौके पर एक दिन के कार्यक्रम के आयोजन की बजाय अब सात दिनों तक कार्यक्रम आयोजित होंगे। इनमें स्कूलों के बच्चों के कार्यक्रम से लेकर आरडब्ल्यूए, सामाजिक संगठन, उद्यमी, व्यापारी व सभी वर्ग के लोगों को शामिल किया जाएगा। कार्यक्रमों के आयोजन के लिए समिति का गठन किया जाएगा, जो साप्ताहिक कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करेगी। सात दिनों तक चलने वाले स्थापना दिवस के कार्यक्रमों में सभी प्रकार की खेल प्रतियोगिताएं, उद्यमियों के उत्पादों के प्रदर्शन के लिए मेला, आरडब्ल्यूए के लिए विभिन्न कार्यक्रम, स्कूली बच्चों और सामाजिक संगठनों के लिए रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

----------

सुबह किया हवन

स्थापना दिवस के मौके पर बृहस्पतिवार को नोएडा प्राधिकरण के सेक्टर-छह स्थित प्रशासनिक कार्यालय में हवन किया गया। इसमें चेयरमैन रमा रमण सहित प्राधिकरण के सभी अधिकारी और कर्मचारियों ने आहुति डाली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.