Move to Jagran APP

पुरा गांव में डाका, गृहस्वामी की हत्या

मंसूरपुर (मुजफ्फरनगर) : एक दर्जन के करीब बदमाशों ने बीती रात मंसूरपुर थाना क्षेत्र के पुरा गांव में

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Apr 2017 08:18 PM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 08:18 PM (IST)
पुरा गांव में डाका, गृहस्वामी की हत्या
पुरा गांव में डाका, गृहस्वामी की हत्या

मंसूरपुर (मुजफ्फरनगर) : एक दर्जन के करीब बदमाशों ने बीती रात मंसूरपुर थाना क्षेत्र के पुरा गांव में डाका डाला। इस दौरान परिवार के मुखिया को सरिये से पीटकर मौत के घाट उतार दिया और उनकी पत्नी को भी घायल कर दिया। लूटपाट के बाद बदमाशों ने मकान को बाहर से बंद कर दिया और भाग गए। घटना ग्रामीणों को सुबह पता चली। इसी रात गांव में दो और घरों में चोरी हुई।

loksabha election banner

पुरा निवासी जीतेंद्र उर्फ डब्लू (50) पुत्र उदर त्यागी अपनी पत्नी अर्चना के साथ घर में सोये थे। जीतेंद्र के पचीस वर्षीय पुत्र परीक्षित का कहना है कि उसने करीब एक बजे तक पढ़ाई की। इसके बाद घर के बाहर वाले हिस्से में बनी बैठक में सो गया। बताया गया है कि शनिवार सुबह गांव का सतेंद्र दूध निकलवाने के लिए जीतेंद्र के घर पहुंचा। देखा तो मकान का दरवाजा बाहर से बंद था। कई बार उसने आवाज लगाई, लेकिन घर के अंदर से कोई नहीं निकला। इस पर उसे शक हुआ तो पड़ोसियों को बताया। कई ग्रामीण मौके पर पहुंचे और मिलकर दरवाजा खोला तो घर के अंदर जीतेंद्र की लाश पड़ी थी और अर्चना बेहोश थी। दोनों पर ही लाठी-डंडे और सरिए से वार किया गया था। उधर, बैठक में परीक्षित के कमरे की कुंडी बाहर से बंद थी। उसे रात में कुछ पता नहीं चल सका। बाद में उसे निकाला गया। ग्रामीणों का कहना है कि रात करीब डेढ़ बजे के बीच डकैतों के आने की आहट हुई थी। यूपी-100 पर जानकारी भी दी गई, लेकिन उधर से आवाज साफ न आने की बात कहकर पुलिसकर्मियों ने टरका दिया। कहा कि इन दिनों कच्चा-बनियानधारी बदमाशों का खौफ बढ़ गया है। इस वारदात में भी इन्हीं का हाथ है। उधर, डकैती की जानकरी मिलने पर केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान, बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक और डीआइजी जेके शाही एवं एसएसपी बबूल कुमार भी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने तीनों को खूब खरी-खोटी सुनाई। मंत्री, विधायक और डीआइजी ने कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों को शांत कराया और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिसकर्मी जैसे ही शव जीप में रखकर ले जाने लगे ग्रामीण भड़क गए और शव एंबुलेंस से ले जाने की मांग कर रहे थे। आखिरकार, पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाया। गांव प्रधान नीरज का कहना है कि रात में वह खुद एक शादी समारोह से लौट रहे थे। उन्होंने कुछ बदमाशों को देखा था तो ग्रामीणों के साथ पीछा भी किया लेकिन, बदमाश फाय¨रग करते हुए जंगल की ओर भाग गए। इस बाबत अभी तक मुकदमा नहीं लिखा जा सका है। उधर, इसी रात गांव में राजीव और नीशू के घर चोरी हुई। यहां कुछ घरेलू सामान और नकदी चोर उड़ा ले गए।

:::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

घटना का खुलासा करने के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है। संबंधित चौकी इंचार्ज के बारे में रिपोर्ट तलब की गई है। यदि जांच में दोषी पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी। शीघ्र ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा। थानेदारों को गश्त के आदेश दिए गए हैं।

जेके शाही, डीआइजी, सहारनपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.