Move to Jagran APP

परीक्षा के पथ पर बढ़े ज्ञान के पग

मुजफ्फरनगर : जानसठ रोड स्थित लाला जगदीश प्रसाद विद्या मंदिर इंटर कालेज में दैनिक जागरण के तत्वावधान

By Edited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 12:06 AM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 12:06 AM (IST)
परीक्षा के पथ पर बढ़े ज्ञान के पग

मुजफ्फरनगर : जानसठ रोड स्थित लाला जगदीश प्रसाद विद्या मंदिर इंटर कालेज में दैनिक जागरण के तत्वावधान में आयोजित इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट में छात्रों ने एक बार फिर अपने आपको को परीक्षा की कसौटी पर कसा। भरपूर आत्मविश्वास व सफलता की आशा के साथ विद्यार्थी परीक्षा कक्ष से बाहर आए।

loksabha election banner

भविष्य संवारने को लेकर विद्यार्थी ¨चतित हैं। समय पर सही मार्गदर्शन न मिल पाने के कारण करियर की सफलता सुनिश्चित नहीं हो पा रही। एसी ही समस्याओं के समाधान के लिए दैनिक जागरण के तत्वावधान में लाला जगदीश प्रसाद विद्या मंदिर इंटर कालेज में इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट का आयोजन हुआ। प्रश्न पत्र में शामिल विषय अभिरुचि व तार्किक क्षमता के प्रश्नों ने छात्रों को समय पूर्व आत्मावलोकन कराने में सहायता प्रदान की। इससे पूर्व कालेज प्रधानाचार्य भूदेव ¨सह ने परीक्षार्थियों को बेहतर करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंन कहा कि परीक्षा से आत्मविश्वास बढ़ता है और निरंतर बेहतर करने की प्रवृत्ति विकसित होती है। इस दौरान शिक्षकों ने परीक्षा नियमों का पालन करते हुए अनुशासन बनाए रखा।

सफलता का मार्ग प्रश्स्त करेगी परीक्षा : भूदेव

लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के प्रधानाचार्य भूदेव ¨सह ने कहा कि युवावस्था में किसी भी विद्यार्थी के लिए करियर का चयन करना मुश्किल भरा काम है। छात्र परिश्रम कर परीक्षा तो उत्तीर्ण करते हैं, लेकिन सही समय पर मार्गदर्शन न मिल पाने के कारण एक समय पर वे दोराहे पर आकर खड़ा हो जाते हैं। दैनिक जागरण के तत्वावधान में आयोजित इंडियन इंटेलिजेंस परीक्षा से छात्रों के सामने आ रही इस तरह की समस्या स्वयं दूर हो जाएगी। परीक्षा परिणाम के साथ किसी भी विद्यार्थी के लिए यह तय करना आसान होगा कि वह अपना करियर किस दिशा में बनाए।

आइआइटी की परीक्षा में बच्चों ने दिखायी प्रतिभा

जानसठ : बच्चों का सामान्य ज्ञान परखने व बढ़ाने के लिए दैनिक जागरण के तत्वावधान में आइआइटी परीक्षा का आयोजन किया गया। नगर के सरस्वती इंटर कालेज व आर्यन इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में हुई परीक्षा में दर्जनों छात्र-छात्राओं ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा दिखाई। सरस्वती इंटर कालेज के प्रधानाचार्य नीरज कुमार, आर्यन इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य मनोज चौहान व कई अभिभावकों ने दैनिक जागरण की इस पहल का स्वागत करते हुए कहा कि ऐसी परीक्षाओं से जहां बच्चों के ज्ञान की परख होती है, वहीं बच्चों में आत्मविश्वासन बढ़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.