Move to Jagran APP

भुम्मा में पटरी पर लौटने लगी ¨जदगी

मीरापुर (मुजफ्फरनगर): बवाल को भुलाकर अब भूम्मा गांव के लोग अमन की राह पर चलना चाहते हैं। शनिवार को

By Edited By: Published: Sun, 05 Jul 2015 12:21 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2015 12:21 AM (IST)
भुम्मा में पटरी पर लौटने लगी ¨जदगी

मीरापुर (मुजफ्फरनगर): बवाल को भुलाकर अब भूम्मा गांव के लोग अमन की राह पर चलना चाहते हैं। शनिवार को ग्रामीण अपने काम में व्यस्त दिखे तो शांति समिति की बैठक करने पहुंचे अधिकारियों से भी उन्होंने फोर्स हटाने की मांग की है। फिलहाल एहतियात के तौर पर फोर्स तैनात है।

loksabha election banner

गत 29 जून की रात गांव में हुई सतबीर कश्यप की हत्या के बाद गांव के हालात बिगड़ गए थे। इसके चलते गांव में दहशत का माहौल पैदा हो गया था। कई ग्रामीण गांव से पलायन भी कर गए थे। तनाव को देखते हुए प्रशासन ने पिछले पांच दिनों से गांव में भारी मात्रा में फोर्स तैनात किया हुआ है। धीरे-धीर हालात सामान्य हुए तो ग्रामीण अपनी दिनचर्या में व्यस्त दिखे। दुकानें खुली“ बच्चे और महिलाएं भी घरों से बाहर टहलते नजर आए। हालांकि गांव में अभी काफी फोर्स तैनात है।

दोपहर को डीएम निखिल चंद्र शुक्ला, एसएसपी केबी ¨सह, एडीएम डा. इंद्रमणि त्रिपाठी, एसपी क्राइम राकेश कुमार जौली, एसडीएम उमेश कुमार मिश्र व सीओ मुकेश चंद्र मिश्र पहुंचे। उन्होंने दोनों समुदाय के लोगों की बैठक ली और 30-30 लोगों की एक शांति समिति का गठन करके उन्हें गांव की शांति व सुरक्षा करने की जिम्मेदारी सौंपी। अधिकारियों ने समिति से जुड़े लोगों से अराजक तत्वों पर नजर रखने की अपील की। इस दौरान सतबीर के हत्यारों पर एनएसए की कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया।

मृतक पक्ष के लोगों ने सतबीर हत्याकांड में शामिल चौथे अज्ञात आरोपी की गिरफ्तारी और 120बी के छह आरोपियों की गिरफ्तारी मांग की। एसएसपी केबी ¨सह ने कहा कि चौथे आरोपी की तलाश में पुलिस जुटी है। 120बी के आरोपियों की पहले जांच की जाएगी। इसके बाद ही कार्रवाई की जाएगी। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई निश्चित है।

-बाहरी लोगों के बहकावे में न आएं

डीएम ने ग्रामीणों से कहा कि गांव में दोनों ही संप्रदाय के लोगों को रहना है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि वह बाहरी लोगों के बहकावे में न आए। फर्जी अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

फोर्स के कारण स्कूल बंद

फोर्स स्कूलों में ठहरी है, इससे स्कूल बंद हैं।“उनके बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है। फोर्स को देखकर लोग काम-काज भी नहीं कर पा रहे हैं। इससे व्यापार भी ठप है। डीएम ने जल्द ही फोर्स हटाने का आश्वासन दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.