Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा में हुई भुम्मा में जुमे की नमाज

मीरापुर (मुजफ्फरनगर): पिछले कई दिनों से दहशत के साये में जी रहे भुम्मा के ग्रामीण अब राहत महसूस कर र

By Edited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 11:58 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 11:58 PM (IST)

मीरापुर (मुजफ्फरनगर): पिछले कई दिनों से दहशत के साये में जी रहे भुम्मा के ग्रामीण अब राहत महसूस कर रहे हैं। शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा में जुमे की नमाज अदा की गई। अधिकारियों ने गांव के दोनों संप्रदायों की अलग-अलग बैठक लेकर शांति समितियों का गठन कर शांति बनाए रखने की अपील की। दूसरी ओर, बिजनौर सांसद कुंवर भारतेंद्र ¨सह ने मृतक सतबीर के परिवार को आर्थिक मदद के रूप में 50 हजार रुपये का चेक दिया।

loksabha election banner

सोमवार रात मीरापुर थाना क्षेत्र के भुम्मा गांव में सतबीर कश्यप उर्फ गुलगुल की संप्रदाय विशेष के तीन युवकों ने सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसको लेकर गांव में रातभर जमकर बवाल हुआ। हत्यारोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उन्हें 24 घंटे में गिरफ्तार भी कर लिया। इसके बाद से हालांकि गांव में कोई अप्रिय घटना तो नहीं हुई, लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से भारी तादाद में फोर्स के साथ कई अधिकारी लगातार कैंप किए हुए हैं। शुक्रवार को जुमे की नमाज को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई। हालांकि बुधवार को कुछ फोर्स हटा दी गई थी, लेकिन नमाज को कराने के लिए कुछ फोर्स और मंगाई गई। इतना ही नहीं, फोर्स ने नमाज से पूर्व गांव में पैदल मार्च कर किसी भी तरह की गड़बड़ी करने वालों को चेतावनी दे दी थी। जवानों को छतों पर तैनात कर पैनी नजर रखने के आदेश दिए गए।

इसके बाद एडीएम डा. इंद्रमणि त्रिपाठी, एसपी क्राइम व अंडर ट्रेनी आइपीएस मृदुल चौधरी आदि अधिकारियों ने दोनों समुदाय के लोगों की अलग-अलग बैठक कर शांति समिति का गठन किया। इस समिति से गांव में शांति बनाए रखने की अपील की। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि अगर वह प्रशासन की मदद करेंगे तो कभी भी गांव की फिजा खराब नहीं होगी। साथ ही समाज में उपद्रव मचाने और शांति व्यवस्था को बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी आश्वासन दिया।

संसद में उठाऊंगा मुद्दा : भारतेंद्र ¨सह

क्षेत्रीय सांसद कुंवर भारतेंद्र ¨सह भुम्मा पहुंचकर मृतक सतबीर के परिवार से मिले और उन्हें 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद का चेक सौंपा। सतबीर के परिजनों ने बताया कि तीन आरोपियों को तो जेल भेज दिया गया है, लेकिन अभी एक अज्ञात और है। उसे पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है। साथ ही छह युवक 120बी के आरोपी भी हैं। सांसद ने सीओ मुकेश चंद्र मिश्र से हत्याकांड में शामिल एक अज्ञात व 120बी के छह युवकों को भी गिरफ्तार करने की मांग है। भारतेंद्र सिंह ने कहा कि मृतक सतबीर उनका प्रतिनिधि था और वह मामले को संसद में उठाएंगे। उन्होंने प्रशासन पर भेदभाव की नीति से कार्रवाई करने का आरोप लगाया। इस दौरान उनके साथ चेयरमैन मीरापुर नवीन सैनी, ब्लाक प्रमुख रवि किरण, वीरपाल निर्वाल, कोकिल चौधरी, अनुज चौधरी और मनोज भद्रकाशी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.