Move to Jagran APP

गुर्जरों को आरक्षण नहीं मिला तो आंदोलन उग्र

मुजफ्फरनगर : शहर कोतवाली के निकट पुरानी तहसील परिसर स्थित नरेश गुर्जर के प्रतिष्ठान पर हुई गुर्जर

By Edited By: Published: Fri, 29 May 2015 12:01 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2015 12:01 AM (IST)
गुर्जरों को आरक्षण नहीं मिला तो आंदोलन उग्र

मुजफ्फरनगर : शहर कोतवाली के निकट पुरानी तहसील परिसर स्थित नरेश गुर्जर के प्रतिष्ठान पर हुई गुर्जर समाज की बैठक में राजस्थान के गुर्जरों को समर्थन दिया है। केन्द्र सरकार को चेतावनी दी कि यदि आरक्षण नहीं मिला तो आंदोलन उग्र किया जाएगा। सड़कों पर जाम, रेल रोको आंदोलन को तेज किया जाएगा।

loksabha election banner

गुरुवार को हुई बैठक में सरकारी सेवाओं में गुर्जर समाज को पांच प्रतिशत आरक्षण दिये जाने की मांग की। बैठक में राजस्थान में गुर्जर समाज को आरक्षण दिए जाने के लिए पूर्ण समर्थन दिया। तय हुआ कि आरक्षण की लड़ाई में भविष्य में जो भी निर्णय राजस्थान गुर्जर समाज द्वारा किया जाएगा, उसी के अनुरूप समर्थन करेगा। अभिषेक चौधरी ने कहा कि पूरे देश का गुर्जर समाज राजस्थान गुर्जर आरक्षण के लिए एकजुट है। तन मन धन से समाज के साथ है। जो भी लड़ाई लड़ी जाएगी, समाज सहयोग करेगा। बिजोपुरा प्रधान विनय ने कहा कि यदि भाजपा सरकार ने गुर्जरों को आरक्षण नहीं दिया तो गुर्जर रेल रोको आंदोलन के अलावा सड़कों पर जाम लगाएंगे। अपने पशुओं को थानों में बांधकर आंदोलन करेंगे। मोहित नागर ने कहा कि राजस्थान में गुर्जर आरक्षण के लिए गुर्जर समाज खून बहाने के लिए तैयार है। अध्यक्षता रामवीर ¨सह एडवोकेट ने की। हिमांशु तोमर, हिमांशु वर्मा, पंकज वर्मा, मनोज , अंकित बैसला, गुलाब ¨सह चौहान, पुल्कित पंवार, दीपक आदि उपस्थित रहे।

किसान प्रतिनिधियों की बैठक में पहुंचे अशोक बालियान

मुजफ्फरनगर : भूमि अधिग्रहण बिल 2015 पर केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली ने दिल्ली में किसान प्रतिनिधियों की बैठक ली। बैठक में पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष अशोक बालियान व सदस्य डा. राजू मोहन ने भाग लिया। केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को भूमि अधिग्रहण में सामाजिक प्रभाव का आंकलन किये जाने, किसानों को चार गुना मुआवजा दिए जाने संबंधी मांग पत्र सौंपा। मंत्री ने किसानों को आश्वस्त किया कि सरकार किसानों के विरोध में कार्य करना नहीं चाहती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.