Move to Jagran APP

गैंगस्टर अजेन्द्र जिला अस्पताल से फरार

मु्जफ्फरनगर : शातिर बदमाशों के सामने पुलिस ने पूरी तरह घुटने टेक दिए हैं। पुलिस अभिरक्षा में शातिर ब

By Edited By: Published: Thu, 28 May 2015 11:59 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2015 11:59 PM (IST)
गैंगस्टर अजेन्द्र जिला अस्पताल से फरार

मु्जफ्फरनगर : शातिर बदमाशों के सामने पुलिस ने पूरी तरह घुटने टेक दिए हैं। पुलिस अभिरक्षा में शातिर बदमाशों को कत्ल करने के बाद अब गैंगस्टर के जेल से भागने का सिलसिला शुरू हुआ है। गुरुवार को जिला अस्पताल में इलाज करा रहा गैंगस्टर अजेन्द्र फरार हो गया। दुस्साहसिक रूप से गैंगस्टर ने शौच का बहाना बनाया और बंदी रक्षक को धक्का देकर फरार हो गया। डीआइजी जेल रघुवीर लाल ने घटनास्थल का दौरा कर दोनों बंदी रक्षक को निलंबित कर उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने का आदेश दिया। अजेंद्र पर मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत व मेरठ में आपराधिक मामले दर्ज हैं।

loksabha election banner

अजेन्द्र (50) पुत्र ओमप्रकाश शामली जनपद के ग्राम भभीसा का रहने वाला है। हत्या व गैंगस्टर के मामले में वह जिला जेल मेरठ में कई साल से बंद था। बीमारी के कारण न्यायालय के आदेश पर उसे 16 मई 13 को जिला जेल मुजफ्फरनगर ट्रांसफर किया गया था। पीलिया होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया था। 19 मई को अजेन्द्र को जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में बेड न. एक पर रखा गया था। जिला जेल से ही उसकी सुरक्षा के इंतजाम किए

गए थे। गुरुवार सुबह उसकी सुरक्षा में बंदी रक्षक संजय व अशोक गुर्जर तैनात थे।

बंदी रक्षक संजय के अनुसार, सुबह लगभग 11.20 बजे अजेन्द्र ने पेट में दर्द होने का शोर मचाते हुए शौच ले जाने को बंदी रक्षकों को कहा। बंदी रक्षक संजय उसे बिना हथकड़ी के ही शौचालय ले जाने लगा। जैसे ही अजेन्द्र वार्ड से गैलरी में पहुंचा उसने संजय को धक्का दिया और भागने लगा। संजय ने उसे पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह हाथ नहीं आया। अजेन्द्र के फरार होने की सूचना संजय व दूसरे बंदी रक्षक ने जेलर को दी। जेलर ने शहर कोतवाल व कंट्रोल रूम को सूचना दी। गैंगस्टर अजेन्द्र के फरार होते ही पुलिस व जेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया। एसपी सिटी श्रवण कुमार ¨सह, सीओ सिटी संजीव वाजपेयी, जेल सुपरिटेंडेंट डा. सेवाराम ¨सह, जेलर व कई थानों की पुलिस जिला अस्पताल पहुंची तथा घटना की जानकारी ली। वार्ड व शौचालय का निरीक्षण किया। दोनों बंदी रक्षकों से घटना की जानकारी लेकर पूछताछ की। बंदी का सामान व हथकड़ी पुलिस को बेड पर ही पड़ी मिली। अजेन्द्र की फरारी के बाद पुलिस ने रेलवे स्टेशन, जिला अस्पताल व आसपास के सभी मार्गों पर बसों व वाहनों की तलाशी ली, लेकिन देर रात तक फरार अजेन्द्र का पता नहीं चल सका। बंदी अजेन्द्र की फरारी की सूचना पर डीआइजी जेल रघुवीर लाल जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने घटना की जानकारी लेकर दोनों बंदी रक्षकों से पूछताछ की। डीआइजी जेल ने दोनों बंदी रक्षकों को निलंबित कर उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने का आदेश दिया। दोपहर में फरार बंदी पर हिरासत से भागने व दोनों बंदी रक्षकों पर लापरवाही बरतने का मामला जेलर एके ¨सह ने दर्ज कराया। पुलिस ने दोनों बंदी रक्षकों को हिरासत में ले लिया है।

डीआइजी रघुवीर लाल ने बताया कि मुजफ्फरनगर व शामली पुलिस को अजेन्द्र की फरारी की सूचना देकर सतर्क कर दिया गया है। जिन लोगों से अजेन्द्र की अदावत है, उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्होंने उम्मीद जताई की जल्द ही फरार अजेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

----------------------------

बेहद शातिर है अजेन्द्र

मुजफ्फरनगर: अजेन्द्र बेहद शातिर व खतरनाक हत्यारोपी है। उस पर गैंगस्टर भी लगाया गया है। मेरठ में भी उस पर दो संगीन मामले दर्ज थे जो हाल ही में खत्म हुए हैं। इसके बाद ही उसे मुजफ्फरनगर जेल भेजा गया था। पुलिस के अनुसार, गांव व गढ़ी पुख्ता में कई लोगों से रंजिश चल रही थी। उसने कई लोगों को वहशियाना तरीके से मौत के घाट उतारा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.