Move to Jagran APP

धरने से उठने को तैयार नहीं शिक्षा मित्र

मुजफ्फरनगर: तैनाती की मांग को लेकर दूसरे बैच के दूरस्थ शिक्षा विधि से बीटीसी उत्तीर्ण शिक्षा मित्रों

By Edited By: Published: Thu, 28 May 2015 12:32 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2015 12:32 AM (IST)
धरने से उठने को तैयार नहीं शिक्षा मित्र

मुजफ्फरनगर: तैनाती की मांग को लेकर दूसरे बैच के दूरस्थ शिक्षा विधि से बीटीसी उत्तीर्ण शिक्षा मित्रों का बीएसए कार्यालय पर धरना आठवें दिन भी जारी रहा। शिक्षा मित्रों ने बीएसए से तैनाती का आश्वासन मिले बगैर धरने से उठने से इन्कार कर दिया।

loksabha election banner

शासन ने दूसरे बैच के बीटीसी उत्तीर्ण शिक्षा मित्रों को सहायक शिक्षक पद पर तैनाती का निर्देश दिया था। बावजूद जनपद में सहायक शिक्षकों के पद खाली न होने के कारण मामला अटक गया। बीएसए ने आरटीई के तहत शासन से जनपद में सहायक शिक्षकों के 842 पद सृजित कराने को प्रत्यावेदन दिया। लेकिन शासन से अभी तक स्वीकृति न मिल पाने के कारण शिक्षा मित्रों को सहायक शिक्षकों के पद पर तैनाती नहीं दी जा सकी। जिससे निराश होकर आठ दिन पूर्व शिक्षामित्र बीएसए कार्यालय पर धरने पर बैठ गए थे। शिक्षामित्रों का धरना बुधवार को भी जारी रहा। आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष मुजीबुर्रहमान ने कहा कि यदि बीएसए सभी शिक्षा मित्रों को शीघ्र ही तैनाती देने का आश्वासन दें तो धरना समाप्त हो सकता है। उधर, घोषणा की गई कि 28 मई को धरने में वे शिक्षामित्र भी शामिल होंगे, जिनकी ड्यूटी बीएलओ के रूप में लगी है। बुधवार को धरना सभा की अध्यक्षता नीलम देवी व संचालन विनोद राणा ने किया। जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संजीव बालियान, विपिन राठी, रविन्द्र पुंडीर, गीता धारीवाल, इनाम ¨सह, ऐशियो कुमार, मीनाक्षी, प्रेरणा, सीमा, संजय, मालती, बबीता, रेशू, रईस अहमद, गीता बालियान, अरुण कुमार, भरत ¨सह आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.