Move to Jagran APP

मां पर की गई तंत्र क्रिया का बदला लेने को पत्‍‌नी की हत्या

चांदपुर : जब तंत्र क्रिया के कारण मां को खून की उल्टियां हुई तो नवाब का गुस्सा सातवें आसम

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Oct 2017 02:38 AM (IST)Updated: Fri, 13 Oct 2017 02:38 AM (IST)
मां पर की गई तंत्र क्रिया का बदला लेने को पत्‍‌नी की हत्या
मां पर की गई तंत्र क्रिया का बदला लेने को पत्‍‌नी की हत्या

चांदपुर : जब तंत्र क्रिया के कारण मां को खून की उल्टियां हुई तो नवाब का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। जानकारी करने पर पता चला कि पत्‍‌नी रोशन जहां ने मां को तंत्र मंत्र से कोई वस्तु खिलाई थी। उसके बाद नवाब ने पत्नी रोशन जहां की हत्या की साजिश अपने साथियों से मिलकर बनाई। पूरी साजिश में नवाब का बहनोई उदमावाला निवासी नजाकत शामिल था। नजाकत के खिलाफ लूट, चोरी, फेक करेंसी से संबंधित छह मामले पहले ही दर्ज किए जा चुके थे। इस साजिश में रोशन जहां की सास भी शामिल थी। पूरे प्रकरण पर पुलिस जांच कर रही है। भगतपुर पुलिस ने घटना का पर्दाफाश करते हुए बहेड़ी निवासी सलमान तथा उदमावाला निवासी मुहम्मद अली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जानकारी करने पर पता चला कि डेढ़ साल पहले नवाब का निकाह रोशन जहां से हुआ था।

loksabha election banner

------------------------

इस तरह दिया वारदात को अंजाम

-27 सितंबर को नवाब सुबह चार बजे वाली ट्रेन से रामनगर चला गया। उदमावाला निवासी मुहम्मद अली रोशन जहां के गर्भवती होने के कारण उसे डॉक्टर को दिखाने के लिए नवाब के कहने पर मैक्स गाड़ी से काशीपुर ले गया। वहां बहेड़ी निवासी सलमान मिला। दोनों रोशन जहां को नवाब के पास ले जाने के लिए कहकर रामनगर ले गए। जहां से मुहम्मद अली वापस चला गया। रोशन जहां को पहाड़ दिखाने के लिए सलमान व नवाब अल्मोड़ा स्थित काले गांव की पहाडि़यों पर ले गया। काले गांव में नवाब ने एक साल पहले सुरेश के घर पुताई और चिनाई की थी। दो साल पहले सलमान ने भी वहां राज मिस्त्री का काम किया था। इस कारण दोनों को पहाडि़यों की अच्छी जानकारी थी। पहाड़ी पर रोशन जहां को ले जाकर दुपट्टे से गला घोंटकर नवाब और सलमान ने उसकी हत्या कर दी।

-----------------------

इस तरह हुआ हत्याकांड का पर्दाफाश

रोशन जहां की गुमशुदगी दर्ज होने के बाद प्रभारी निरीक्षक भगतपुर संजय तोमर, उप निरीक्षक नरेन्द्र सिंह, विकास यादव व तीन आरक्षियों ने जांच शुरू की। नवाब से बात करने पर पता चला कि उनकी पत्नी के अवैध संबंध दूसरे बहनोई पूरनपुर निवासी फईम से थे। नवाब फईम के पास जाने से मना करता था। जानकारी में पता चला कि दो महीने पहले रोशन जहां ने पति तथा सास ससुर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस को पहले यह जानकारी मिल चुकी थी कि नवाब रोशन जहां पर शक करता है। पुलिस ने नवाब से बात की, वह किसी भी हालत में मानने को तैयार नहीं था। सर्विलांस के माध्यम से जानकारी की गई तो तीनों आरोपियों का आपस में बातें करना पाया गया। लेकिन तीनों बातचीत करने से मुकर गए। यहीं से पुलिस को लीड मिल गई। जिसके बाद पुलिस ने कड़ी से कड़ी जोड़कर हत्याकांड का पर्दाफाश किया और पति व उसके दोस्त को जेल भेज दिया।

----------------------

पहाड़ की वादियों में हुआ प्रेम कहानी का अंत

-परिजनों की मर्जी के खिलाफ शादी करने का निर्णय गलत ही साबित होता है। यह कहावत एक बार फिर भगतपुर क्षेत्र के रोशनपुर बहेड़ी गाव में साबित हो गई। पहले तो नवाब ने रोशन जहां को अपने प्रेम जाल में फंसाया फिर उसको सुनहरे सपने दिखा कर परिवार वालों के खिलाफ कर शादी कर ली। उसके बाद आरोपी युवक गाव छोड़कर दूसरे गाव मे रहने लगा। जहां रोशन जहां ने परिवार वालों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया वहीं नवाब ने पत्नी पर चरित्र हीनता का आरोप लगाया।

-----------------------

गर्भपात कराने की फिराक में था नवाब

-नवाब की पत्नी रोशन जहां गर्भवती थी। वह तीन बार पत्नी के गर्भपात कराने का प्रयास भी कर चुका था। रोशन जहां की सतर्कता के कारण मामला हर बार टल जाता था। रोशन जहां के मायके वालों को मौत की सूचना मिली तो परिवार में कोहराम मच गया। मृतका की मा नाजरा जहा, दो छोटी बहनों का रो रो कर बुरा हाल था।

----------------------

हत्या का पर्दाफाश कर दो लोगों को जेल भेजा गया है। साजिश में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

-उदय शंकर सिंह, एसपी ग्रामीण मुरादाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.