Move to Jagran APP

मुरादाबाद में करीब एक फुट लंबाई पर पटरी टूटी, लखनऊ-दिल्ली रेल मार्ग बाधित

मुरादाबाद में दलपतपुर के पास करीब एक फीट रेलवे पटरी टूटी मिली है। इसके कारण नई दिल्ली-लखनऊ रेल रूट पर यातायात रोका गया है। राहत की बात है कि इस दौरान यहां से कोई ट्रेन नहीं निकली।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 14 Nov 2017 11:15 AM (IST)Updated: Tue, 14 Nov 2017 04:41 PM (IST)
मुरादाबाद में करीब एक फुट लंबाई पर पटरी टूटी, लखनऊ-दिल्ली रेल मार्ग बाधित
मुरादाबाद में करीब एक फुट लंबाई पर पटरी टूटी, लखनऊ-दिल्ली रेल मार्ग बाधित

मुरादाबाद (जेएनएन)। देश की राजधानी नई दिल्ली को प्रदेश की राजधानी लखनऊ से जोडऩे वाला रेल मार्ग प्रभावित है। पीतलनगरी में आज करीब एक फुट लंबाई पर पटरी टूटने के कारण रेल प्रशासन में खलबली मची है। फिलहाल पटरी को जोडऩे का काम जारी है। 

loksabha election banner

मुरादाबाद में दलपतपुर के पास करीब एक फीट रेलवे पटरी टूटी मिली है। इसके कारण नई दिल्ली-लखनऊ रेल रूट पर यातायात रोका गया है। यह राहत की बात है कि इस दौरान यहां से कोई ट्रेन नहीं निकली। करीब 15 इंच पटरी टूटने के कारण किसी बड़ी से इन्कार नहीं किया जा सकता है।मुरादाबाद और रामपुर के बीच चमरौआ फाटक के पास रेल लाइन टूटी मिली।

सुबह सात बजे अजमेर जाने वाली ट्रेन के चालक ने सूचना दी उसके बाद ट्रैक को बंद कर मरम्मत का काम किया गया। देहरादून एक्सप्रेस को मुरादाबाद से पहले पड़ने वाले दलपतपुर स्टेशन के पास रोक लिया गया। पेट्रोलिंग टीम ने टूटी पटरी देखकर तुरतं ही स्टेशन मास्टर और रेल कंट्रोल रूम को सूचना दी। जिस पर ट्रेन को दलपतपुर से पहले ही रोक दिया गया। इंजीनियरिंग टीम ने करीब तीन घंटों की मरम्मत के बाद ट्रैक दुरुस्त किया। इसके पहले रातभर ट्रेनें इसी टूटी पटरी से होकर गुजरतीं रहीं। ट्रेनों को काशन देकर गुजारा गया।

 

इतनी लंबाई में पटरी टूटने की घटना को बेहद गंभीरता से लिया गया है। रेलवे अधिकारी मौके पर हैं। उन सभी की निगरानी में पटरी मरम्मत का कार्य जारी है।

मामला सामने आने के बाद रेलवे के अधिकारियों ने जांच के आदेश दे दिए हैं। डीआरएम ए.के सिंघल के मुताबिक पटरी ठंड में चटकने से टूटी है। कोई हादसा नहीं हुआ पेट्रोलिंग टीम की सूचना पर पहुंची टीम ने ट्रैक सही कर दिया है। फ़िलहाल पटरी टूटने की जांच की जायेगी।

गौरतलब है कि मंडल में टूटी पटरियों के चलते कई बार ट्रेन संचालन प्रभावित हो चुका है। अप्रैल महीने में रामपुर से पहले राज्य रानी एक्सप्रेस के आठ कोच पूरी तरह से पटरी से उतर गये थे, जिसमें कई यात्री घायल हुए थे। इस मामले की अभी भी जांच चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.