Move to Jagran APP

अावारा कुत्तों ने बालिका को नोचकर मार डाला, दो दिन में तीसरी घटना

चत्तीपुर रायब नगला में खूंखार कुत्तों ने 12 वर्षीय बालिका को नोचकर मार डाला। उसके माता-पिता बैंक की लाइन में लगे थे और वह गांव में अन्य बच्चों के साथ खेल रही थी।

By Ashish MishraEdited By: Published: Mon, 05 Dec 2016 08:45 PM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2016 04:08 PM (IST)
अावारा कुत्तों ने बालिका को नोचकर मार डाला, दो दिन में तीसरी घटना

मुरादाबाद (जेएनएन)। कुंदरकी क्षेत्र में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। अब ग्राम चत्तीपुर रायब नगला में खूंखार कुत्तों ने 12 वर्षीय बालिका को नोचकर मार डाला। उसके माता-पिता बैंक की लाइन में लगे थे और वह गांव में अन्य बच्चों के साथ खेल रही थी। घटना से गुस्साए लोगों ने प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। कुत्तों के हमले में अब तक सात बच्चों की जान जा चुकी है, लेकिन प्रशासन कोई कारगर हल नहीं निकाल सका है।
थाना क्षेत्र के ग्राम चत्तीपुर रायब नगला निवासी रहनुमा (12) पुत्री मेहंदी हसन गांव के ही परिषदीय विद्यालय में कक्षा तीन की छात्रा थी। सोमवार को मेहंदी हसन और पत्नी बरीशा नगर स्थित बैंक में कैश निकालने के लिए गए हुए थे। रहनुमा दोपहर लगभग डेढ़ बजे गांव के ही कुछ बच्चों के साथ घर से दो सौ मीटर दूर ईंट भट्ठे के पास खेल रही थी। इसी बीच जंगल की तरफ से आए खूंखार कुत्तों के झुंड ने बच्चों पर हमला कर दिया। अन्य बच्चे तो भाग निकले, लेकिन रहनुमा पीछे रह गई। कुत्ते उस पर टूट पड़े। गर्दन के साथ शरीर के अन्य हिस्से को बुरी तरह नोच डाला। ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से कुत्तों को खदेड़ा, लेकिन तब तक रहनुमा की मौत हो चुकी थी।
छात्रा की मौत से ग्रामीणों में गम और गुस्से के साथ खौफ भी देखा गया। प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन्होंने कहा कि आवारा कुत्ते बराबर मासूमों पर हमले कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन उन्हें पकडऩे में ढील बरत रहा है। दूसरी ओर एसडीएम अब्दुल बासित का कहना है कि कुत्ते पकडऩे के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए विशेषज्ञ टीम के साथ ग्रामीणों का सहयोग भी लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पीडि़त परिवार को मुआवजा दिलाने के लिए शासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा, हमारा प्रत्याशी हार रहा है पर जिता देना

बेटी का गला दबाकर तेजाब डाला, मरणासन्न कर फेंका

प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने घोषित की युवजन सभा कार्य समिति

सत्ता में लौटे तो हर गरीब को मिलेगा घर व पेंशन : अखिलेश

भारत रत्न बिस्मिल्लाह खां की पांच बेशकीमती शहनाई चोरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.