Move to Jagran APP

विकास की राह से हटाया अतिक्रमण

मुरादाबाद : महानगर के विकास को अब जनता का साथ मिलने लगा है। गुरुवार को कांठ रोड स्थित हरथला में अति

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 02:30 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 02:30 AM (IST)
विकास की राह से हटाया अतिक्रमण
विकास की राह से हटाया अतिक्रमण

मुरादाबाद : महानगर के विकास को अब जनता का साथ मिलने लगा है। गुरुवार को कांठ रोड स्थित हरथला में अतिक्रमण हटाने की जानकारी मिलते ही कुछ दुकानदारों ने अपने रैंप व स्लैब स्वयं तोड़ लिए। जिन दुकानदारों ने नहीं हटाया उनका अतिक्रमण पुलिस, प्रशासन और नगर निगम की संयुक्त टीम ने जेसीबी से तोड़ डाला। हरथला में एक जगह को छोड़कर कहीं विरोध नहीं हुआ। अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही देखने को लोगों का हुजूम लगा रहा। गुलाब मस्जिद से सब्जी मंडी तक अतिक्रमण हटाया गया।

loksabha election banner

कांठ रोड पर हरथला में बिना अतिक्रमण हटाए डिवाइडर लगाने से रोड संकरा हो गया है। इस वजह से अतिक्रमण हटाया जाना जरूरी था। लाव लश्कर ने पहले गुलाब मस्जिद के आसपास रखे अवैध खोखे तोड़े। यहां से आगे टीम बढ़ती गई और रैंप व स्लैब तोड़ती चली गई। टीम को देखकर कुछ दुकानदारों ने स्वयं ही दुकानें बंद कर लीं। अतिक्रमण के दौरान वाहन भी सड़क किनारे खड़े नहीं हुए, जिससे सड़क चौड़ी नजर आई। पीएसी तिराहे पर भी फुटपाथ पर रखे खोखों को हटवा दिया गया। प्रशासन की ओर से एसीएम द्वितीय केडी सिंह, एएसपी डॉ.यशवीर सिंह, नगर निगम से मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अवधेश कुमार, बनारसी दास, राजीव लोचन पाठक, विनोद विहारी वर्मा, अवर अभियंता एपी सिंह व पीडब्ल्यूडी से भी अधिकारी मौजूद रहे।

---------------

कुछ को छोड़ा, कुछ को तोड़ा

हरथला में अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान प्रभावशाली एवं सत्ता में पकड़ रखने वालों के घर के सामने अतिक्रमण को नहीं हटाया गया। दो व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के सामने जेसीबी ने अतिक्रमण नहीं हटाया। यह भी लोगों की नजर में खटका।

---------------

बिजली के खंभे भी उखाड़े

-बिजली विभाग ने कांठ रोड पर नई बिजली लाइन दो साल पहले डाली थी। पुराने खंभों से तार नए पर शिफ्ट हो गये, लेकिन पुराने खंभे नहीं हटाए। गुरुवार को इन खंभों को भी उखाड़ दिया गया। सड़क किराने खड़े कई टेलीफोन के खंभे भी हटाये गए।

-----------------

::इनसेट::

जेसीबी से गिरा भारी भरकम पेड़

-सब्जी मंडी के सामने अतिक्रमण हटाते वक्त एक फुटपाथ पर खड़ा पुराना पाखड़ का पेड़ भी गिरा दिया गया, जो दुकानों की छत से जाकर टिक गया। जड़ से उखड़े इस पेड़ को बाद में दुकानदार हटाने में जुट गए। दो जगह अतिक्रमण हटाते वक्त पाइप लाइन भी टूट गई।

------------

:::इनसेट::

लोहा ले गए मलवा छोड़ गए

-नगर निगम ने अतिक्रमण हटाने के बाद बेकार खंभे उखाड़ कर टै्रक्टर-ट्राली में डलवा लिए जबकि रैंप व नालियों के स्लैब तोड़ने के बाद मलवा छोड़ दिया। इससे दुकानदारों को दिक्कतें हुई। पूरे दिन दुकानदारी भूलकर मलवा समेटने व दुकान के अंदर रास्ता बनाने में जुटे रहे। नगर निगम की टीम दो ट्रैक्टर-ट्राली साथ लाई थी। फिर भी मलवा नहीं भरा। जबकि अतिक्रमण हटाने के बाद मलवा समेटना भी नगर निगम की जिम्मेदारी है।

--------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.