Move to Jagran APP

अंबेडकर के मिशन को पूरा कर रहे मोदी

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : स्वामी प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शान में कसीदे पढे़

By Edited By: Published: Mon, 22 Aug 2016 02:23 AM (IST)Updated: Mon, 22 Aug 2016 02:23 AM (IST)

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : स्वामी प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शान में कसीदे पढे़ और बसपा प्रमुख को अपने निशाने पर रखा। भाजपा में शामिल होने के बाद पहली बार मुरादाबाद पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। पंचायत भवन में आयोजित मंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन एवं स्वागत समारोह में उन्होंने कहा कि मायावती के राज में डॉ.अंबेडकर को वो सम्मान नहीं मिला, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिलाया है। विश्व पटल पर सम्मान दिलाने से लेकर अंबेडकर पखवाड़ा मनाया जा रहा है। बाबा साहेब के मिशन को पूरा करने का जो काम बसपा को करना चाहिए था वह पीएम कर रहे हैं। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर सीधा हमला बोला। कहा कि बसपा के संस्थापक कांशीराम दबे कुचलों की आवाज थे, उनका मिशन था 'जिसकी जितनी संख्या भारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी' लेकिन मायावती ने उनके मिशन को पलटकर 'जिसकी जितनी तैयारी, उसकी उतनी भागीदारी' कर दिया है। यानी जो ज्यादा नोटों की तैयार से आएगा, टिकट उसी को दिया जाएगा। अब तो नोट लेकर टिकट देने की भूख मायावती की और बढ़ गई है। लोकसभा चुनाव 2014 से पहले पहले एससी से 25 लाख, पिछड़ा वर्ग से 3 करोड़ व सामान्य वर्ग से 5 करोड़ रुपये लेती थीं। अब आगामी विधान सभा चुनाव के टिकट की कीमत एससी से डेढ़ करोड़, पिछड़ा वर्ग से पांच करोड़ और सामान्य से दस करोड़ रुपये ले रही हैं। वह टिकट की बोली लगाकर उन्हें लूट करने को प्रेरित कर रही हैं जो विधानसभा में चुनकर जाएंगे। टिकट की कीमत वसूलने के लिए जनता को लूटा जाएगा। मायावती ने नोटों के लालच में पिछले लोकसभा चुनाव में 130 टिकट बदले। पूरब में किसी भी दलित पर जमीन नहीं है। वह टिकट खरीदने के लिए इतनी मोटी रकम आखिर कहां से लाएगा। इसी का विरोध मायावती से था, जिस कारण बसपा छोड़नी पड़ी।

loksabha election banner

22 सितंबर को लखनऊ के रामाबाई अंबेडकर मैदान में होने वाली महारैली प्रदेश की दिशा और दशा बदलेगी। उन्होंने समर्थकों से रैली में भाग लेने का आह्वान किया, बोले कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आने की सहमति मिल गयी है। उन्होंने सपा पर भी हमला बोला। कहा कि सपा सरकार को गुंडों,चोर,डकैत,हत्यारों व माफियाओं की सरकार है। सपा सरकार में 700 पुलिस वाले अराजक तत्वों के हमलों में मारे गए हैं। कांग्रेस नेतृत्व विहीन हो चुकी है लेकिन भाजपा सभी जाति का सम्मान करने और देश को विकास की ओर ले जाने वाली पार्टी के रूप में उभरी है। इसी कारण आठ अगस्त को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा है। पीएम के नेतृत्व में दुनिया के पटल पर देश की छवि मजबूत हुई है। अजय सैनी ने गदा देकर उनका स्वागत किया। इस दौरान महापौर विनोद अग्रवाल, लखनऊ से आए भाजपा नेता धनपत राम मौर्य, भगवती प्रसाद सागर, जिलाध्यक्ष हरिओम शर्मा,महानगर अध्यक्ष महेंद्र गुप्ता,,पूर्व एमएलसी परमेश्वर लाल सैनी, भाजपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष रितेश गुप्ता, गंगाराम सैनी, राजाराम सैनी,मनमोहन सैनी, मोहन लाल सैनी, हरि सिंह ढिल्लो, राजपाल सिंह सैनी, डॉ.कृपाल सिंह सैनी, सैनी सभा के जिलाध्यक्ष बीपी सैनी समेत मंडल भर से भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। संचालन चंद्रपाल सैनी ने किया।

----------

::इनसेट::

22 सितंबर की भीड़ का आगाज

-लखनऊ स्थित एशिया के सबसे बड़े रमाबाई अंबेडकर मैदान में भाजपा की विशाल रैली का आगाज मुरादाबाद मंडल में उनके रविवार के कार्यक्रम से हो गया। स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंच से कहा कि रमाबाई अंबेडकर मैदान में मायावती के डर से कोई पार्टी रैली नहीं करती है। वे उसी मैदान में विशाल रैली करेंगे और हर मंडल कार्यकर्ता कम से कम दो हजार की भीड़ लेकर जाएगा। पंचायत भवन भी उनके आगमन से छोटा पड़ा गया है। इसी तरह 22 सितंबर को लखनऊ में होने वाली विशाल रैली में भीड़ लेकर जाएं ताकि मायावती का इस मैदान में किसी को रैली नहीं करने देने का अहंकार टूटे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.