Move to Jagran APP

आरटीओ कार्यालय में जमकर हंगामा

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद: आरटीओ कार्यालय के तीन क्लर्को पर सुविधा शुल्क के बिना कोई काम न करने

By Edited By: Published: Wed, 01 Jun 2016 02:35 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jun 2016 02:35 AM (IST)
आरटीओ कार्यालय में जमकर हंगामा

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद:

loksabha election banner

आरटीओ कार्यालय के तीन क्लर्को पर सुविधा शुल्क के बिना कोई काम न करने का आरोप लगाते हुए पुराने दुपहिया वाहन बेचने वालों ने जमकर हंगामा किया और एआरटीओ की मौजूदगी में तीनों क्लर्को से अभद्रता की।

मंगलवार दोपहर बाद बड़ी तादाद में पुराने दुपहिया वाहन बेचने का कारोबार करने वाले पहुंचे। आरटीओ कक्ष में बैठे एआरटीओ को पुराने दुपहिया वाहन बेचने पर हस्तांतरण में तीन क्लर्को पर गंभीर आरोप लगाए। कहा कि संबंधित क्लर्क मामूली शुल्क के अलावा हस्तांतरण की कार्रवाई की एवज में एक हजार रुपये सुविधा शुल्क मांगते हैं। इंकार करने पर फाइल को गायब कर देते हैं या फिर आपत्ति लगाकर परेशान करते हैं। इस पर एआरटीओ ने तीनों क्लर्को को बुलाया। तीनों क्लर्क मूक दशक बने रहे और कोई भी एक शब्द नहीं बोला। हंगामा कर रहे लोगों ने तीनों क्लर्को से अभद्रता की। बाद में किसी तरह एआरटीओ ने मामले को निपटाया और पुराने दुपहिया वाहन विक्रेताओं को शांत किया। इस दौरान, हाजी जिकरान, रहमान, शन्नू खां, हाजी नदीम, बब्बन, बब्लू, राजू, भूरा, अफजाल, फैसल, आसिम आदि रहे।

-----------------

सरकार को बदनाम कर रहे क्लर्क

-प्रदेश की सपा सरकार को आरटीओ कार्यालय के क्लर्क बदनाम कर रहे हैं क्योंकि यह कोई भी काम बिना सुविधा शुल्क के नहीं करते। इसके चलते शायद ही कोई दिन ऐसा जाता होगा जब वाहन स्वामियों से विवाद न होता हो। इसके बाद भी किसी उच्च अधिकारी द्वारा ध्यान न दिये जाने से क्लर्को के हौसले बुलंद हैं।

-------------------

-नियम की सख्ती के चलते अक्सर काम में कुछ दिक्कत आती है। उनका पक्ष सुना गया और समझा दिया कि नियमों के तहत काम करेंगे तो कोई दिक्कत नहीं होगी।

-राजेश कुमार श्रीवास्तव,

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, प्रशासन, मुरादाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.