Move to Jagran APP

चोरी के वाहनों के पुर्जे खोलकर बेचने में सात सपा नेता गिरफ्तार

मुरादाबाद। पुलिस ने मंगलवार को छापेमारी कर सपा के पूर्व नामित सभासद समेत सात सपा नेताओं को चोरी के व

By Edited By: Published: Wed, 29 Jul 2015 01:45 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2015 01:45 AM (IST)
चोरी के वाहनों के पुर्जे खोलकर बेचने में सात सपा नेता गिरफ्तार

मुरादाबाद। पुलिस ने मंगलवार को छापेमारी कर सपा के पूर्व नामित सभासद समेत सात सपा नेताओं को चोरी के वाहन को खोलकर पुर्जे बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया। मौके से वाहन खोलने के औजार, दो कैंटर समेत कई दोपहिया वाहन बरामद किए गए।

loksabha election banner

नगर के बहेड़ावाला में सपा के पूर्व नामित सभासद यासीन सैफी का गैराज बना हुआ है। मंगलवार दोपहर पुलिस ने डिलारी क्षेत्र के ढकिया निवासी वाहन चोर गिरोह के सरगना नवाब अली को हिरासत में लिया था। उसकी निशानदेही पर सीओ एसएन सिंह के नेतृत्व में टीम ने गैराज पर छापा मारा। गेट खुलवाने को लेकर यासीन सैफी और पुलिस के बीच नोकझोंक हुई। पुलिस ने जबरन दरवाजा खुलवाया और दाखिल हुई तो अंदर का नजारा देख अफसर दंग रह गए।

मौके पर हरियाना नंबर के कैंटर की चेचिस व इंजन को खोला जा चुका था। मजूदर यूपी नंबर के कैंटर के पुर्जे खोल रहे थे। इसके साथ कई दोपहिया वाहन भी खड़े थे। पुलिस ने गैराज मालिक यासीन सैफी समेत सात सपा नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों कैंटर को कब्जे में लेकर मंडी समिति परिसर में खड़ा करा दिया है।

पुलिस वाहन चोर गिरोह सरगना की निशानदेही पर क्षेत्र में अन्य स्थानों पर भी छापेमारी की। टीम में कोतवाली प्रभारी फतेह सिंह और भगतपुर एसओ अखिलेश प्रधान आदि शामिल रहे।

-----बाक्स नें -------------

मजदूरों की दिहाड़ी आठ सौ रुपये

ठाकुरद्वारा : यासीन सैफी के गैराज में चल रहे गोरखधंधे को अंजाम देने वाले मजदूरों की दिहाड़ी आठ सौ रुपये प्रतिदिन थी। मजदूर सिर्फ छह घटे की ड्यूटी ही देते थे। इस लागत पर काम कर रहे मजदूर को लेकर भी गैराज पुलिस निशाने पर था।

---------------

दिल्ली पुलिस के निशाने पर भी था सरगना

ठाकुरद्वारा : वाहन चोर गिरोह के सरगना नवाब अली के बेटे को पिछले दिनों दिल्ली एसटीएफ ने उठाया था। इसके बाद जहा दिल्ली पुलिस को नवाब अली की तलाश थी, वहीं स्थानीय पुलिस भी पीछे लग गई थी। इन सबके बावजूद वह बेखौफ होकर फोन पर चोरी के वाहनों के पार्टस का भी सौदा करता था।

---------------

सर्विलांस से दबोचा नबाव :

ठाकुरद्वारा : बेटे की गिरफ्तारी के बाद स्थानीय पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के सरगना नवाब अली का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगा दिया था। इसकी मद्द से ही पुलिस ने मंगलवार को उसे गिरफ्तार कर सपा नेता यासमीन के गैराज पर छापा मारा था।

---------------

वाहनों की नंबर प्लेट भी फर्जी

ठाकुरद्वारा : सीओ एसएन सिंह के अनुसार वाहनों को कब्जे में लेते ही मोबाइल पर नंबरों के आधार पर वाहनों का रजिस्ट्रेशन चेक किया तो नंबर प्लेट भी फर्जी पाई गई हैं।

---------

बनाया था सत्ता का दबाव :

ठाकुरद्वारा : पुलिस ने छापेमारी के दौरान यासीन सैफी ने सपा का नेता होने की बात कहकर पुलिस पर दबाव बनाने का प्रयास किया था। पर पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी।

-----------------

किशनुपर गांवड़ी में भी पकड़ा गया था कारखाना

ठाकुरद्वारा : तहसील क्षेत्र में चोरी के वाहन काटने का धंधा पहले भी पकड़ा जा चुका है। दिल्ली से चोरी ट्रक का जीपीएस की मदद से दिल्ली पुलिस पीछा करते करते ठाकुरद्वारा पहुंची थी। सीओ एसएन सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने किशनपुर गावड़ी के जंगल में बने गैराज से बड़ी संख्या में वाहन बरामद किए थे। साथ ही खलील, भूरा, जमील और फईम को गिरफ्तार किया था।

-----------------

पुलिस को क्षेत्र में चोरी के वाहन काटने की सूचना मिल रही थी। इससे पूर्व में भी किशनपुर गावड़ी में बड़े स्तर पर चोरी के वाहन काटने का गिरोह पकड़ा था। पुलिस वाहन काटने के बाकी अड्डों की तलाश कर रही है।

-एसएन सिंह, सीओ ठाकुरद्वारा।

----------------

नगर पालिका सभासद पद से यासीन सैफी को निष्कासित किया जा चुका है। उनका सपा से कोई लेनादेना नहीं है। यदि सपा की आड़ लेकर कोई आपराधिक कृत्य करता है तो पार्टी उसकी हिमायत नहीं करेगी।

-इकराम कुरैशी, सपा जिलाध्यक्ष।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.