Move to Jagran APP

दिनदहाड़े रिटायर्ड सिचाई कर्मी से लूट

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : सिविल लाइंस थानाक्षेत्र स्थित एकता द्वार के पास नाटकीय अंदाज में दो लुट

By Edited By: Published: Wed, 08 Jul 2015 02:13 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2015 02:13 AM (IST)
दिनदहाड़े रिटायर्ड सिचाई कर्मी से लूट

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : सिविल लाइंस थानाक्षेत्र स्थित एकता द्वार के पास नाटकीय अंदाज में दो लुटेरों ने रिटायर्ड सिंचाई कर्मी से एक लाख रुपये लूट लिए। घटना को अंजाम देकर बदमाश भागते, उससे पहले ही पीड़ित ने एक बदमाश को दबोच कर चीखना शुरू कर दिया। देखते ही देखते आसपास के लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। लोगों ने पकड़े गए लुटेरे को जमकर पीटा और पुलिस को सौंप दिया।

loksabha election banner

कांठ रोड स्थित एमडीए की अवंतिका कालोनी के बी-75 निवासी विजेंद्र पाल सिंह सिंचाई विभाग से क्लर्क के पद से रिटायर हुए हैं। मंगलवार को उन्हें मासिक आय योजना के तहत मुख्य डाकघर में दो लाख रुपये जमा कराने थे। इसलिए सुबह वे दोनों जेबों में एक-एक लाख रुपये रखकर पीएसी से पीलीकोठी के लिए टेंपों पर सवार हुए थे। पीलीकोठी पर उतरते ही उन्होंने जेब चेक की और एकता द्वार की ओर बढ़ गए। बकौल विजेंद्र अभी वे एकता द्वार से कुछ आगे बढ़े ही थे कि सामने से एक साइकिल सवार ने उन्हें टक्कर मार दी। वे लड़खड़ा कर जमीन पर गिर गए। जब तक वे संभलते, इससे पहले ही एक युवक आया और उसने बाबा बाबा कहते हुए विजेंद्र को उठाया और उनकी जेब में रखी पांच-पांच सौ रुपये की दो गड्डियां निकाल लीं। रुपये निकालते ही लुटेरा भाग खड़ा हुआ। विजेंद्र को रुपये निकलने का अहसास हुआ तो उन्होंने टक्कर मारने वाले साइकिल सवार को पकड़कर मदद के लिए पुकारना शुरू कर दिया। लोगों ने मामला समझा तो साइकिल सवार युवक को पकड़कर पीटना शुरू कर दिया। इसी बीच रेल चौकी में तैनात दारोगा हरेंद्र सिंह उधर से निकले। लोगों ने पकडे गए लुटेरे को दारोगा को सौंप दिया। पिटे लुटेरे ने अपना नाम चांद निवासी कोहिनूर तिराहा बताया। रुपए लेकर फरार हुआ बदमाश भी कोहिनूर तिराहा क्षेत्र का ही रहने वाला है।

------------------------

दिनदहाड़े हुई लूट में एक आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि दूसरे की तलाश में छापेमारी की जा रही है। दूसरे के पास से ही नकदी बरामद होगी। पीड़ित की तहरीर पर लूट की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

-डॉ. रामसुरेश यादव, एसपी सिटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.