Move to Jagran APP

लेखपालों ने एसडीएम के खिलाफ खोला मोर्चा

जागरण संवाददाता,मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ ने उपजिलाधिकारी सदर मुकेश चंद्र पर अभद्रता का आ

By Edited By: Published: Wed, 08 Jul 2015 02:10 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2015 02:10 AM (IST)
लेखपालों ने एसडीएम के खिलाफ खोला मोर्चा

जागरण संवाददाता,मुरादाबाद:

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ ने उपजिलाधिकारी सदर मुकेश चंद्र पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए कार्य बहिष्कार कर आंदोलन की शुरुआत कर दी है। लेखपालों का कहना है कि जब तक उपजिलाधिकारी का तबादला नहीं हो जाता तब तक आंदोलन जारी रखेंगे।

मुरादाबाद तहसील अध्यक्ष विष्णु दत्त यादव ने बताया कि मंगलवार को तहसील दिवस पर लेखपाल शांतिपूर्वक अपना काम कर रहे थे। इस दौरान एसडीएम सदर ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए जबरन राशन कार्ड सर्वे के लिए दबाव बनाया। लेखपाल संघ प्रदेश स्तर पर इस सर्वे का विरोध कर रहा है। संघ के अध्यक्ष ने कहा कि इस संबंध में जिलाधिकारी दीपक अग्रवाल को पहले ही नोटिस के माध्यम से जानकारी भेजी जा चुकी थी। लेखपाल धरने पर बैठने के साथ एसडीएम के तबादले की मांग पर अड़ गए हैं। वहीं एसडीएम सदर ने बताया कि फूड सिक्योरिटी एक्ट को लागू करने के लिए राशन कार्ड का सर्वे जनवरी माह में शुरू होकर मार्च में खत्म होना था। लेकिन लेखपालों की हठधर्मिता के कारण अभी तक यह कार्य शुरू ही नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि अगर लेखपाल अपनी जिद पर बने रहते हैं तो उन पर संवैधानिक कार्रवाई की जाएगी। प्रदर्शन के दौरान तसलीम अहमद, विजय शर्मा, देवेंद्र पाल सिंह, हाजी जुल्फेकार हुसैन, राजेंद्र चौधरी, ओमप्रकाश सिंह, शाहिद हुसैन, राजपाल सिंह, अनिल सक्सेना, देवेंद्र सैनी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.