Move to Jagran APP

मुस्लिम प्रेम राजनैतिक स्टंट

By Edited By: Published: Sun, 21 Sep 2014 03:31 AM (IST)Updated: Sun, 21 Sep 2014 12:59 AM (IST)

रईस शेख,मुरादाबाद।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुस्लिम प्रेम संबंधी बयान पर बहस छिड़ गई है। उलेमाओं ने इसे सब कुछ गंवा के होश में आने की संज्ञा दी, तो नेताओं ने राजनैतिक स्टंट करार व मुसलमानों को गुमराह करने की बात कही है।

नरेंद्र मोदी के मुस्लिम प्रेम की चर्चा शनिवार को चौराहे व बाजारों में भी रही। कहा कि मुसलमानों की देशभक्ति पर शक करने वाले ही शक में दायरे में आते रहे हैं। चाहे देश की सीमाओं का मामला हो या जंग-ए-आजादी में कुर्बानी देने का। मुसलमानों ने हमेशा वफादारी की है। नरेंद्र मोदी ने मुसलमानों को देर से समझा है। जबकि उनकी पार्टी के सांसद स्वामी आदित्यनाथ, प्रवीन तोगड़िया आज भी मुसलमानों के खिलाफ जहर उगल रहे हैं। कभी मदरसों को आतंकवाद का अड्डा तो कभी मुसलमानों के किरदार पर शक। लोगों की राय थी कि मोदी को बयान देने से पहले अपनी पार्टी के नेताओं के बयानों पर लगाम लगाने की जरूरत है। हालांकि नेताओं ने मोदी के बयान को राजनीति से प्रेरित और गुजरात में मुसलमानों के कत्लेआम का जिम्मेदार मोदी को ठहराया है।

.......................

हिंदुस्तान का मुसलमान वफादार है और रहेगा। ये बात नरेंद्र मोदी ने आज समझी है। जो अफसोसनाक हैं। मोदी को चाहिए कि वो अपने कहे पर अमल करके दिखाएं।

हाजी यूसुफ अंसारी, शहर विधायक।

.......................

मोदी के बयान का स्वागत है। सवाल ये है कि भाजपा के लीडर ऐसे बयान दे रहे हैं जिससे मुसलमानों के दिलों को ठेस पहुंचती है। इस पर कंट्रोल करने की जरूरत है।

सैयद मासूम अली आजाद, शहर इमाम।

.......................

मुसलमान हमेशा वफादार रहे हैं। जंगे आजादी हो या मुल्क की सरहद पर लड़ाई। आज तक मुसलमानों की गद्दारी साबित नहीं हुई। न ही किसी मुसलमान ने पाकिस्तान के हाथ दस्तावेज बेचे।

हाजी मुहम्मद रिजवान, विधायक कुंदरकी।

......................

ये अल्लाह तआला का एहसान है कि नरेंद्र मोदी के दिल में ये बात आई। वतन के अवाम एक दूसरे से प्यार करते हैं। लेकिन मोदी ने नफरत फैलाई। बंटवारा कर दिया। मुसलमान वफादार है और रहेगा।

हाजी मुहम्मद इरफान, विधायक बिलारी।

.....................

आजादी से आज तक मुसलमान मुल्क का वफादार रहा है। भाजपा को देर से समझ आई। नरेंद्र मोदी का बयान राजनीति से प्रेरित है। उनहें अपने कहे पर यकीन दिलाना होगा।

नवाब जान खां, विधायक ठाकुरद्वारा

.................

मंत्रियों की बात

फोटो-20आरपीएम-8

''प्रधानमंत्री का यह मशवरा कि मुसलमान अलकायदा के बहकावे में न आएं, मुसलमानों की वतनपरस्ती पर शक करना और उन्हें बेइज्जत करने का तरीका है। मुसलमान कभी किसी कायदा या अलकायदा के बहकावे में नहीं आया।''

आजम खां

संसदीय कार्य एवं नगर विकास मंत्री

फोटो-20जेपीएन-3

'' देशभक्ति जाहिर करने के लिए मुसलमानों को किसी प्रमाण पत्र की जरुरत नहीं है। मुसलमानों ने आजादी से लेकर अब तक देश के लिए जान तक कुर्बान की है।''

-महबूब अली, माध्यमिक शिक्षा मंत्री।

''प्रधानमंत्री मुस्लिमों को देशभक्त होने का बयान देकर उनका हितैषी बनने की कोशिश कर रहे हैं। शुरू से ही भाजपा मुस्लिम विरोधी रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री का बयान हकीकत में कम बल्कि राजनैतिक ज्यादा है।''

कमाल अख्तर

राज्यमंत्री, उत्तार प्रदेश सरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.