Move to Jagran APP

परीक्षा परिणाम देख उछल पड़े होनहार

मीरजापुर: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद ( सीबीएसई) की दसवीं का परिणाम गुरुवार की शाम घोषित किया गय

By Edited By: Published: Thu, 28 May 2015 10:24 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2015 10:24 PM (IST)
परीक्षा परिणाम देख उछल पड़े होनहार

मीरजापुर: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद ( सीबीएसई) की दसवीं का परिणाम गुरुवार की शाम घोषित किया गया. काफी दिनों से प्रतीक्षा कर रहे छात्र- छात्राओं ने अपेक्षित परिणाम आने पर हर्ष जताया। परिजनों ने भी उनकी प्रसन्नता में सहभागिता की। विद्यालयों में भी उत्तम परिणाम आने पर हर्ष का माहौल था। ग्रेड मार्क मिलने के कारण टेन सीजीपीए की प्रमुखता रही। बड़ी संख्या में बच्चों ने टेन सीजीपीए प्राप्त किया। घर में परिवार के सदस्यों व विद्यालयों में गुरुजनों ने बच्चों की मेहनत व उनके प्रयास की सराहना कर उत्साहवर्धन किया।

loksabha election banner

साइबर कैफे पर लगी रही भीड़

नगर के साइबर कैफे में भीड़ लगी रही। बहुत से बच्चों ने तो अपने अथवा अपने माता- पिता के स्मार्ट फोन पर ही रिजल्ट देख लिया था। परिणाम का ¨प्रट आउट लेने के लिए वे भी साइबर कैफे पहुंचे। शाम चार बजे का समय घोषित किया गया था लेकिन सर्वर डाउन होने से रिजल्ट लेने में काफी समय लग गया। अभिभावकों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

विद्यालयों में भी गहमा- गहमी

सीबीएसई बोर्ड से जिले में काफी विद्यालय संबद्ध हैं। लगभग सभी विद्यालयों में गहमा- गहमी का माहौल था। प्रधानाध्यापक अपने स्टाफ के साथ तथा प्रबंधन भी पूरी मुस्तैदी से विद्यालय में जुटा रहा। नेट पर सभी अपने अपने विद्यालयों का रिजल्ट डाउनलोड कर रहे थे। बहुत से बच्चे भी अपना रिजल्ट देखने अपने अभिभावकों के साथ विद्यालय पहुंच गए। प्रबंधन ने उनका भी उत्साहवर्धन किया और मिष्ठान्न वितरण किया।

लड्डूओं की हो गई कमी

परिणाम जानने के बाद सभी लोग अपने अपने घरों के लिए मिष्ठान्न लेते गए। उसमें भी विशेषकर लड्डूओं की प्रमुखता रही। इस वजह से अधिकतर प्रमुख मिष्ठान्न विक्रेताओं के यहां से लड्डू उसमें भी बूंदी के लड्डू की कमी हो गई। बहुत से मिलने- जुलने वालों ने बाद में अन्य मिठाईयों की खरीद की। मिष्ठान्न विक्रेताओं ने भी इस पर आश्चर्य जताया कि इस बार लड्डू की खपत बढ़ गई कहा उन लोगों ने पहले से तो कोई तैयारी की नहीं थी। हो सकता है इसलिए ऐसा हो गया हो।

लायंस स्कूल के छात्र रहे अव्वल

लायंस स्कूल के 12, सेंट जेवियर्स तथा हलिया स्थित अंबिका देवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छह- छह, डैफोडिल्स और वर्धमान में चार-चार, ¨वध्यवासिनी में तीन, एसएन पब्लिक स्कूल में दो बच्चों ने टेन सीजीपीए प्राप्त किए।

एसएन पब्लिक स्कूल का परिणाम शतप्रतिशत

एसएन पब्लिक स्कूल का परिणाम शत प्रतिशत रहा। इस विद्यालय के 270 बच्चों ने इस परीक्षा में प्रतिभाग किया था। इनमें सभी उत्तीर्ण हुए हैं। इसमें प्रद्युम्न ¨सह व आशुतोष मौर्य ने टेन सीजीपीए प्राप्त किए। डायरेक्टर राजेश ¨सह व प्रधानाचार्य संध्या ¨सह ने बच्चों की सफलता पर खुशी जताते हुए मेधावियों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.