Move to Jagran APP

Holi 2019 : छाई होली की खुमारी,मतदान की शपथ संग बिखरे उल्लास के रंग

पूरा महानगर होली की खुमारी में रंग गया है। कई स्थानों पर लोगों ने मतदान करने की शपथ के साथ होली खेली। होली मिलन समाराेह में जमकर गुलाल उड़ाया गया।

By Ashu SinghEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 12:55 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 12:55 PM (IST)
Holi 2019 : छाई होली की खुमारी,मतदान की शपथ संग बिखरे उल्लास के रंग
Holi 2019 : छाई होली की खुमारी,मतदान की शपथ संग बिखरे उल्लास के रंग
मेरठ,जेएनएन। शहर के विभिन्न स्कूलों में मंगलवार को बच्चों ने जमकर होली खेली। इस कड़ी में अमेरिकन किड्स इंटरनेशनल थापर नगर में आयोजित होली कार्यक्रम में बच्चे सफेद पोशाक पहनकर पहुंचे। कुछ बच्चों ने राधा कृष्ण बनकर भी होली खेली। प्रिंसिपल शिखा रिजवानी ने बच्चों को गुलाल लगाया। स्वीट एंजिल्स बागपत रोड में आयोजित होली उत्सव कार्यक्रम में बच्चों ने तरह-तरह के गीतों पर नृत्य किया। मेट्रो पब्लिक स्कूल शताब्दी नगर में होली कार्यक्रम में कक्षा प्री-नर्सरी से नौवीं तक के बच्चों ने हिस्सा लिया। कई स्‍थानों पर मतदान में भी बढ़कर हिस्‍सा लेने की शपथ ली गई।
दीं एक दूसरे को शुभकामनाएं
क्षेत्र के शिक्षण संस्थानों में मंगलवार को होली पर्व की धूम रही। छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षकों ने भी जमकर होली खेली। नीलकंठ इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में सचिव अमर अहलावत, निदेशक डा. अमित सिंघल ने होली की शुभकामनाएं दी। ऊषा शर्मा, आकांक्षा, सिमरन, प्रीति, आयुषी, सीमा समर, पारूल, प्रियंका, अंजलि, संगीता, मेघा, निगहत, अरूणिमा, रेनू आदि शिक्षकों ने कविता, गीत व शायरी प्रस्तुत कर समां बांध दिया। शोभित विवि में कुलपति प्रोफेसर एपी गर्ग एवं कुलसचिव विजय कुमार सिंह ने सभी शिक्षकों व कर्मचारियों को चंदन का तिलक लगाकर होली की शुभकामनाएं दी।

मतदान की ली शपथ
वेद इंटरनेशनल स्कूल में मतदान की शपथ के साथ होली पर्व मनाया गया। शिक्षकों ने जमकर नृत्य किया और एक-दूसरे को गुलाल लगाया। चेयरमैन अजित कुमार ने समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने का संदेश दिया। निदेशक प्रशासन सलीम, प्रधानाचार्य परमिंदर सिंह ने सभी को होली की शुभकामनाएं दी। विजन विद्यापीठ में छात्र-छात्रओं और शिक्षकों ने एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाकर होली मनाई। चेयरमैन रविंद्र विहान व निदेशक पूजा विहान ने जाति-धर्म से ऊपर उठकर त्योहार मनाने की अपली की। प्रधानाचार्य मंजू शर्मा ने घृणा, द्वेष भुलाकर आपसी सद्भाव अपनाने पर बल दिया।
होली मिलन कार्यक्रम
इस्माईल गल्र्स नेशनल इंटर कॉलेज शास्त्रीनगर में मंगलवार को होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। समारोह की अध्यक्ष डा.आदेश बाला एवं मुख्य अतिथि प्रधानाचार्या डा.मृदुला शर्मा रहीं। डा.मृदुला शर्मा ने होली का गीत ‘हर त्यौहार का होता अपना मिजाज, खुशियों का संदेशा देता हर एक साज, त्योहारों का राजा है हमारा देश, मिलकर रहें खुश रहें यही है होली का संदेश’ एवं ‘रंगो के होते कई नाम कोई कहे लाल कोई कहे पीला एवं रंगो से भरी इस दुनिया में रंग रंगीला त्यौहार है होली’सुनाया। छात्रओं को शुभकामनाओं के साथ संदेश भी दिया कि आपसी भेद-भाव को भुलाना ही त्यौहार की सार्थकता है। सभी शिक्षिकाओं ने भी इस अवसर पर गीत व कविताएं सुनाई।

होली आई.. होली आई.. होली आई रे..
अमृत कला संगीत विद्यालय में होली का उत्सव नृत्य और गीत के बीच मनाया गया। छात्राओं ने कृष्ण और राधा के बीच के प्रेम प्रसंग को अपने नृत्य के माध्यम से पेश किया। जा रे हट नटखट के गीत पर नृत्य किया। इसके बाद शास्त्रीय नृत्य तराना पेश किया। फिर होली के रंग में सरोबार टोली ने होरी गीत पर सभी को झूमने के लिए विवश कर दिया। मंच का संचालन आयुषी शर्मा ने किया। शुभारंभ डिप्टी कमिश्नर की पत्नी दिव्या कौशिक और ज्ञान दीक्षित ने किया। प्राचार्य आकांक्षा शर्मा ने होली महोत्सव में शामिल सभी अतिथियों और अभिभावकों का स्वागत किया। उन्होंने होली के पर्व को हर्ष उल्लास और प्रेम के साथ मनाने को कहा।
वकीलों ने लगाया गुलाल
मेरठ बार एसोसिएशन ने पंडित नानक चंद सभागार परिसर में होली मिलन का समारोह का का आयोजन। जिसमें एसोसिएशन अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह जानी व महामंत्री देवकी नंदन शर्मा ने सभी को बधाई दी। अधिवक्ताओं ने भी एक दूसरे को गुलाल लगाकर शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष उदयवीर राणा, रमेश चंद गुप्ता, जितेन्द्र बना, प्रबोध शर्मा, आदेश त्यागी, पुनीत शर्मा, गगन राणा, विनोद राणा, अजय शर्मा, रघुनंदन शर्मा समेत बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं ने भाग लिया। जिला बार एसोसिएशन ने भी अपने परिसर में मंगलवार को दोपहर बाद होली मिलने समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें सभी ने एक दूसरे को बधाई दी और होली मिलन पर एकता का परिचय दिया। इस अवसर पर एसोसिएशन अध्यक्ष राजीव नागर व महामंत्री प्रवीन सुधार व मेरठ बार के पूर्व अध्यक्ष व बार कौंसिल सदस्य रोहिताश्व अग्रवाल आदि भारी संख्या में अधिवक्ताओं ने भाग लिया। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.