Move to Jagran APP

ऐसे डाउनलोड करें पीजीटी 2016 के एडमिट कार्ड, एक-दो फरवरी को होगी परीक्षा

पीजीटी 2016 की परीक्षा एक और दो फरवरी को होगी। प‍रीक्षा में एडमिट कार्ड के साथ एक पहचान पत्र भी ले जाएं। साथ ही काले पेन का ही इस्‍तेमाल करें।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 01:48 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 02:23 PM (IST)
ऐसे डाउनलोड करें पीजीटी 2016 के एडमिट कार्ड, एक-दो फरवरी को होगी परीक्षा
ऐसे डाउनलोड करें पीजीटी 2016 के एडमिट कार्ड, एक-दो फरवरी को होगी परीक्षा
मेरठ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रयागराज की ओर से पीजीटी विज्ञापन संख्या 02/2016 की परीक्षा एक व दो फरवरी को आयोजित की जा रही है। इस परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड मंगलवार को जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थियों को एसएमएस के जरिए रोल नंबर सहित एडमिट कार्ड का लिंक भेजा जा रहा है। जिन अभ्यर्थियों के पास एडमिट कार्ड संबंधी एसएमएस नहीं पहुंचा है वह भी चयन बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
यहां से करें डाउनलोड
अभ्यर्थी एनआइसी की वेबसाइट http://pariksha.up.nic.in या चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://www.upsessb.org से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र व तिथि को ध्यान में रखें। यदि एडमिट कार्ड डाउनलोड न हो तो चयन बोर्ड के कंट्रोल रूम से 0532-2467743 या मोबाइल नंबर 9161529843 पर संपर्क कर सकते हैं।
पहचान पत्र भी साथ लेकर जाएं
एडमिट कार्ड में चयन बोर्ड ने परीक्षा संबंधी महत्वपूर्ण निर्देश विस्तृत रूप से दिए हैं। अभ्यर्थी उसे जरूर पढ़ लें। प्रवेश पत्र के साथ ही अभ्यर्थियों को एक पहचान पत्र भी साथ लेकर जाना है। एडमिट कार्ड में फोटो अथवा नाम में भी कोई गड़बड़ी होने पर अभ्यर्थी अपने पहचान पत्र के तौर पर ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, पैन कार्ड, वोटर कार्ड, आधार कार्ड आदि ले जा सकते हैं। प्रवेश पत्र के बिना परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं मिलेगी।
केवल काले पेन का करें इस्तेमाल
ओएमआर शीट पर केवल काले रंग के बॉल पेन से ही लिखने की अनुमति है। अभ्यर्थी उत्तर पुस्तिका में कोई गलती होने पर व्हाइटनर, ब्लेड अथवा रबड़ का प्रयोग न करें। इनका इस्तेमाल करने पर उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन नहीं किया जाएगा।
45 मिनट पहले पहुंचे
परीक्षा केंद्र पर सभी अभ्यर्थियों को 45 मिनट पहले पहुंचना है। परीक्षा सुबह साढ़े नौ बजे से सुबह साढ़े 11 बजे तक होगी। परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट के बाद अभ्यर्थी को प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। साथ ही अंतिम आधे घंटे में किसी को परीक्षा कक्ष से बाहर निकलने की अनुमति नहीं मिलेगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.