Move to Jagran APP

तीन जेहादियों के नाम से मेरठ में दिल्ली को दहलाने की धमकी

आज सुबह मिले दो पत्रों ने पुलिस महकमे और खुफिया एजेंसियों के होश उड़ा दिए। दिल्ली को दहलाने की धमकी वाला एक पत्र दिव्यांग भिखारी ने ट्रैफिक पुलिसकर्मी को दिया।

By Ashish MishraEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 08:54 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 09:03 PM (IST)
तीन जेहादियों के नाम से मेरठ में दिल्ली को दहलाने की धमकी
तीन जेहादियों के नाम से मेरठ में दिल्ली को दहलाने की धमकी

मेरठ (जेएनएन)। जिलाधिकारी और कमिश्नर आवास को उड़ाने के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के धमकी भरे पत्र से अभी पर्दा नहीं उठा था कि आज सुबह मिले दो पत्रों ने पुलिस महकमे और खुफिया एजेंसियों के होश उड़ा दिए। दिल्ली को दहलाने की धमकी वाला एक पत्र दिव्यांग भिखारी ने ट्रैफिक पुलिसकर्मी को दिया, जबकि दूसरा बुजुर्ग महिला ने यूपी-100 की गाड़ी पर तैनात होमगार्ड को सौंपा। जांच के लिए इंटेलीजेंस, एटीएस व आइबी समेत कई एजेंसी जुट गयी हैं। आसपास के क्षेत्र के सभी सीसीटीवी फुटेज भी देखे गए। दिल्ली पुलिस को सूचना देकर एनसीआर में अलर्ट घोषित कर दिया गया है।
शुक्रवार सुबह ट्रैफिक पुलिस का सिपाही नितिन रेलवे रोड चौराहे पर ड्यूटी कर रहा था। तभी एक दिव्यांग भिखारी ने उसे कागज का टुकड़ा दिया। पढ़ते ही नितिन के होश उड़ गए। खत का मजमून है ...'भाईजान, हमारे जिहादी तीन गाडिय़ों में दिल्ली निकल गए हैं। बचा सकते हो तो बचा लो। एक गाड़ी गाजियाबाद पहुंचने वाली है, बाकी भी 11.00 बजे तक पहुंचेंगी। बचा लो, मजाक मत समझना। लाखों लोग भुगतेंगे। रब्बा खैर...। नितिन भिखारी को थाने ले गया जहां पूछताछ में उसने बताया कि एक बाइक सवार ने उसे पत्र के साथ दस रुपये देकर कहा था कि सामने खड़े सफेद वर्दी वाले को थमा दो।
इसके ठीक 15 मिनट बाद माधवपुरम स्थित शहीद मंगलपांडे गल्र्स कॉलेज के पास खड़ी यूपी-100 पर तैनात चालक संजीव त्यागी को 55 वर्षीय महिला ने एक पत्र देते हुए कहा कि एक युवक ने दरोगा जी को देने को कहा है। इसमें लिखा था... 'भाईजान हमारी तीन गाडिय़ों में जिहादी दिल्ली के लिए निकल गए हैं। एक गाड़ी छह बजे के बाद, सात बजे, फिर आठ बजे निकलेगी। पूरी दिल्ली दहलानी है। मजाक में मत लेना। भारी पड़ेगा। रब्बा खैर...। पुलिस ने इस महिला की तलाश की, लेकिन सुराग नहीं मिला। एक ही हैंडराइटिंग में लिखे दोनों पत्रों की भाषा में काफी हद तक समानता है।

जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस के कंट्रोल रूम, दिल्ली पुलिस ने डीसीपी, एलआइयू, इंटेलीजेंस, एटीएस व आइबी की यूनिट को पूरे प्रकरण से अवगत कराया गया। आइजी अजय आनंद ने एनसीआर में चेकिंग के आदेश दिए। वहीं पत्र देने वाले भिखारी से एलआइयू और आला अधिकारियों ने पूछताछ की। भिखारी ने अपना नाम शब्बन पुत्र अब्दुल रहीम निवासी मोहल्ला बढ़वान कब्जा धामपुर जिला बिजनौर बताया। एलआइयू उससे पूछताछ में जुटी है।

विशेष चौकसी बरती जा रही है। अभी तक की जांच में लग रहा है कि पत्र शरारती तत्व की करतूत है। पुलिस जल्द ही उसे पकड़ लेगी।
जे रविंदर गौड़, एसएसपी
 

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.