Move to Jagran APP

किराया मांगने पर सोहराब गेट पर बस में जमकर तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, मेरठ: गढ़ रोड स्थित सोहराब गेट बस स्टैंड के पास मेरठ-किठौर-शाहजहांपुर मार्ग पर च

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 02:12 AM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 02:12 AM (IST)
किराया मांगने पर सोहराब गेट पर बस में जमकर तोड़फोड़
किराया मांगने पर सोहराब गेट पर बस में जमकर तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, मेरठ:

loksabha election banner

गढ़ रोड स्थित सोहराब गेट बस स्टैंड के पास मेरठ-किठौर-शाहजहांपुर मार्ग पर चलने वाली सिटी बस में एक दर्जन से अधिक युवकों ने जमकर तोड़फोड़ की। मारपीट कर चालक का मोबाइल फोन तोड़ दिया। परिचालक को भी पीटा। इसके बाद सोहराब गेट बस स्टैंड के पास से भाग गए।

रोडवेज की सिटी बस संख्या यूपी-15 एटी-6234 सुबह करीब आठ बजे शाहजहांपुर से मेरठ के लिए चली। यहां रछौती मोड़ से आधा दर्जन युवक बस में सवार हो लिए। परिचालक दीपक ने युवकों से टिकट लेने को कहा। उन्होंने इंकार कर दिया। इसी को लेकर कहासुनी शुरू हुई। बीच में चालक राजकुमार भी बोल पड़ा। इसके बाद युवक भड़क गए। फिर चालक-परिचालक से गाली-गलौज शुरू कर दी।

चालक-परिचालक ने सौंपा, पुलिस ने छोड़ा

युवकों के अभद्रता करने पर चालक ने बस मऊखास चौकी पर रोक दी। वहां यात्रियों की मदद से चार युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया। चौकी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने बस ले जाने के लिए कह दिया। उधर, पुलिस हिरासत में दिए गए इन चारों युवकों ने अपने साथियों को फोन कर दिया। बाद में मऊखास चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने इन चारों युवकों को छोड़ दिया। चारों युवकों ने अपने साथियों को फोन किया। इस पर गढ़ रोड स्थित आनंद अस्पताल से आगे अजंता कालोनी के पास जबरन बस रोकने की कोशिश की गई। चालक ने बस को साइड से निकालकर दौड़ा दिया। इसके बाद गढ़ रोड पर भी नंदन सिनेमा के पास बस को रोकने की कोशिश की गई लेकिन, चालक ने वहां से भी दौड़ाकर बस को निकाल लिया। उधर, डरे-सहमे सभी यात्री हापुड़ अड्डे पर उतर गए।

बाइक अड़ाकर रोकी सिटी बस

दो बार बस को रोकने में असफल होने के बाद युवकों ने तीसरी बार प्रयास किया। दुस्साहस का परिचय देते हुए करीब पौने दस बजे सोहराब गेट बस स्टैंड से थोड़ा पहले बस के आगे दो बाइक लगाकर रोक लिया। इनमें आरोपी चार युवक वह भी शामिल थे, जिन्हें चालक-परिचालक ने सुबह मऊखास चौकी पर पकड़ कर पुलिस को सौंपा था। युवकों ने बस रोककर उस पर पथराव कर तोड़फोड़ शुरू कर दी। बस में तोड़फोड़ के बाद चालक राजकुमार व परिचालक दीपक को पकड़ कर उनके साथ जमकर मारपीट की। युवकों ने चालक का मोबाइल भी तोड़ दिया। बस में तोड़फोड़ करने के बाद युवक भाग गए। परिचालक ने बस में तोड़फोड़ की सूचना यूपी-100 को दी। इस पर थाना नौचंदी पुलिस भी मौके पर पहुंची। इसी बीच बस स्टैंड से भी चालक-परिचालक व रोडवेजकर्मी आ गए। उन्होंने बस में तोड़फोड़ व पिटाई पर पुलिस के समक्ष कड़ा विरोध जताया।

मामला दूसरे थाने का

बताकर पल्ला झाड़ा

सरकारी सिटी बस में तोड़फोड़ की घटना का स्थल थाना नौचंदी का रहा। लेकिन थाना पुलिस ने कार्रवाई करने के बजाय मामला मुंडाली थाने का बताकर चलता कर दिया। युवकों को पकड़ने का कोई प्रयास नहीं किया। बाद में चालक और परिचालक ने मुंडाली थाने पहुंचकर अरुण पुत्र जयविंद्र समेत अन्य अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी। मुंडाली पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.