Move to Jagran APP

सीमा प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

मेरठ : जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान के खिलाफ मंगलवार को कई सदस्यों ने अविश्वास जता दिया। अध्यक्ष

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 01:46 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 01:46 AM (IST)
सीमा प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव
सीमा प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

मेरठ : जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान के खिलाफ मंगलवार को कई सदस्यों ने अविश्वास जता दिया। अध्यक्ष के खिलाफ 19 सदस्यों ने जिलाधिकारी से मिलकर शपथ-पत्र सौंपे। इसके बाद जिला पंचायत की राजनीति में उफान आ गया है। कई सदस्यों के पास रसूखदारों के भी फोन आए, लेकिन बहुमत में सदस्यों ने अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास जताया।

loksabha election banner

बीते कई दिनों से जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान के खिलाफ कई सदस्यों ने मोर्चा खोल दिया था। हाल ही में होली मिलन के नाम पर विपक्ष ने गंगानगर में सर्वदलीय बैठक बुलाकर ताकत का अहसास कराया। दिलचस्प बात यह रही कि सीमा की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के बेटे व जिला पंचायत सदस्य नवाजिश मंजूर भी बैठक में पहुंचे थे। विपक्ष की बैठक के बाद अध्यक्ष सीमा प्रधान ने भी अपने पक्ष में सदस्यों की बैठक बुलाई। लेकिन इसमें महज आधा दर्जन सदस्य ही पहुंचे।

रविवार को जिला पंचायत सदस्यों ने बाउंड्री रोड स्थित एक होटल में बैठक कर अध्यक्ष के खिलाफ अंतिम रणनीति बनाई। भाजपा जिलाध्यक्ष शिवकुमार राणा की अगुवाई में तमाम सदस्य डीएम आवास पहुंचे। यहां 19 जिला पंचायत सदस्यों ने अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास जताते हुए शपथ-पत्र सौंपे। उल्लेखनीय है कि जिला पंचायत में कुल 34 सदस्य हैं।

डीएम ने घर पर आने का दिया समय

सत्ता परिवर्तन का असर सीधे तौर पर सोमवार को देखने को मिला। डीएम बी. चंद्रकला ने जिला पंचायत सदस्यों को अपने आवास पर आने का समय दिया। ऐसे में जत्थे के रूप में सदस्य डीएम के आवास पर पहुंचे और शपथ-पत्र सौंपे। एडीएम सिटी मुकेश चंद्र व अपर मुख्य अधिकारी शिशुपाल शर्मा भी डीएम आवास पर पहुंचे। इस दौरान अविश्वास जताने वाले सदस्यों से शपथ-पत्र पर सामने ही हस्ताक्षर करवाए गए।

इन सदस्यों ने जताया अविश्वास

जिला पंचायत के कुल 34 सदस्यों में से 18 का एक तरफ होना जरूरी है। जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान के खिलाफ 19 सदस्यों ने अविश्वास जताते हुए शपथ-पत्र सौंपे। इनमें कुलविंदर सिंह (वार्ड 1), बबीता भड़ाना (वार्ड 4), नितिन खटीक (वार्ड 5), मुकेश चरला (वार्ड 6), ललित (वार्ड 7), हेमलता (वार्ड 8), बबीता (वार्ड 10), रजनी सोम (वार्ड 11), सपना हुड्डा (वार्ड 14), मीनाक्षी भराला (वार्ड 15), शमशाद (वार्ड 22), सतपाल सिंह (वार्ड 24), कृष्णा देवी (वार्ड 25), विक्की तनेजा (वार्ड 26), साहिब ए आलम उर्फ डब्बू (वार्ड 27), जितेंद्र चौधरी (वार्ड 28), अनुज वाल्मीकि (वार्ड 29), रोहताश पहलवान (वार्ड 33) व दिलशाद सठला (वार्ड 34)।

परिजनों के साथ पहुंचे कई सदस्य

डीएम आवास पर कई जिला पंचायत सदस्य समर्थक व परिजनों संग पहुंचे। जिससे आवास पर मेले जैसा माहौल बना रहा। रजनी सोम, कृष्णा देवी, बबीता भड़ाना, मीनाक्षी भराला आदि कई सदस्य अपने परिजन संग पहुंचे।

असलाह लेकर घुसे कई सदस्य

डीएम आवास पर कई सदस्य गनर व सुरक्षाकर्मियों संग पहुंचे। आवास के परिसर में सरेआम असलाहधारी लोग घूमते रहे। लेकिन इन्हें रोकने की जहमत न तो किसी अधिकारी ने ही जहमत की और न ही सुरक्षा में तैनात किसी पुलिसकर्मी ने इन्हें टोका।

बाहर से ही खिसक गए नवाजिश

सीमा प्रधान के खिलाफ लामबंद सदस्य किसी भी तरह से बहुमत के जादुई आंकड़े को छूना चाहते थे। इसके लिए कई दिनों से कसरत जारी थी। मंगलवार को जहां तमाम सदस्य डीएम आवास के भीतर थे तो वहीं बाहर गाड़ी में नवाजिश बैठे रहे, वह पल-पल की खबर फोन पर लेते रहे। फोटोग्राफरों की नजर उन पर पड़ी तो वे तेजी से गाड़ी स्टार्ट कर निकल गए। माना जा रहा है कि सदस्यों की संख्या कम पड़ जाती तो नवाजिश भी अध्यक्ष के खिलाफ शपथ-पत्र देते। हालांकि उनके साथी साहिब-ए-आलम, रजनी आदि कई सपा सदस्यों ने उनके खिलाफ वोट की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.