Move to Jagran APP

हाईकोर्ट की टीम का प्रोटीन पावडरों की पांच दुकानों पर छापा

मेरठ: प्रोटीन पावडरों में मिलावट को लेकर चर्चा में रही खैरनगर मार्केट गुरुवार को सुलग उठी। फूड सप्ली

By Edited By: Published: Fri, 12 Aug 2016 02:03 AM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2016 02:03 AM (IST)

मेरठ: प्रोटीन पावडरों में मिलावट को लेकर चर्चा में रही खैरनगर मार्केट गुरुवार को सुलग उठी। फूड सप्लीमेंट बनाने वाली कंपनी ऑन की शिकायत पर हाईकोर्ट दिल्ली की एक टीम खैरनगर बाजार में छापेमारी करने पहुंच गई। हालांकि हाईकोर्ट के कमीशन को व्यापारियों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। एक दुकान पर छापा डाला जा सका।

loksabha election banner

प्रोटीन पावडर बनाने वाली एक कंपनी ने गत दिनों दिल्ली हाईकोर्ट में पांच दुकानों के नाम शिकायत दर्ज कराई। बताया कि खैरनगर बाजार में नकली प्रोटीन पावडरों की बड़ी मंडी है। जहां पर इन पावडरों में स्टेरॉयड समेत तमाम शक्तिवर्धक दवाएं मिलाकर बेचा जाता है। कंपनी ने कोर्ट में दावा किया था कि इन मिलावट की वजह से प्रोटीन एवं मसल मेकिंग फूड सप्लीमेंट के बाजार की साख गिर गई है। खैरनगर की इन पांच दुकानों की जांच के लिए गुरुवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे दिल्ली की एक टीम पहुंच गई। हाईकोर्ट की एक टीम ने खैरनगर में छापेमारी शुरू की। टीम ने खाद्य सुरक्षा एवं अपमिश्रण विभाग को भी कोई सूचना नहीं दी। हाईकोर्ट द्वारा भेजे गए कमीशन ने बताया कि यहां पर एक ब्रांड का डुप्लीकेट प्रोटीन पावडर बेचने की शिकायत मिली थी। टीम ने जैसे ही फूड सप्लीमेंट की पांचों दुकानों पर जांच शुरू की, व्यापारियों में खलबली मच गई। संयुक्त व्यापार संघ के तमाम लोग मौके पर पहुंच गए। उन्होंने दिल्ली से आए वकीलों के कमीशन के आपत्ति दर्ज कराई। कहा कि खैरनगर बाजार को बदनाम करने के लिए आए दिनों छापेमारी की जा रही है।

नवीन गुप्ता को मिलाते रह गए फोन

व्यापारियों ने छापेमारी के विरोध में एकजुट होने का एलान किया। इसी बीच सरदार दलजीत सिंह एवं गजेन्द्र शर्मा समेत कई अन्य पहुंच गए। उधर, तमाम व्यापारियों ने संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता को फोन मिलाना शुरू किया, किंतु उनका फोन नहीं उठा। इधर थाना देहली गेट की पुलिस के साथ मिलकर कमीशन ने पांच दुकानों पर प्रोटीन पावडर की जांच की। करीब एक घंटे तक चली छापेमारी को लेकर पूरे खैरनगर बाजार में सनसनी फैल गई। कई लोगों ने घंटे भर के लिए मेडिकल स्टार बंद कर लिया। देहली गेट के थाना प्रभारी वीरेन्द्र यादव ने बताया कि दिल्ली से वकीलों की एक टीम आई थी, जिसने पांच दुकानों पर जांच की, और फिर वह वापस चले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.