Move to Jagran APP

अब भाजपा के हाथ होनी चाहिए यूपी की सत्ता

मेरठ : भाजपा यूपी में चुनावी मोड में आ चुकी है। मेरठ में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा

By Edited By: Published: Fri, 01 Jul 2016 02:02 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2016 02:02 AM (IST)
अब भाजपा के हाथ होनी चाहिए यूपी की सत्ता

मेरठ : भाजपा यूपी में चुनावी मोड में आ चुकी है। मेरठ में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि यूपी में गुंडाराज है। कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि भाजपा ही सपा सरकार को उखाड़ेगी। कांग्रेस और बसपा पर भी कटाक्ष किए। शाह ने कैराना और मथुरा का जिक्र कर साफ कर दिया कि यह दोनों भाजपा के चुनावी मुद्दे होंगे।

loksabha election banner

गुरुवार को मेरठ के दिल्ली पब्लिक स्कूल प्रांगण में वेस्ट यूपी के बीस हजार से ज्यादा बूथ अध्यक्षों को अमित शाह ने चुनावी पाठ पढ़ाया। अपने संबोधन में शाह ने कहा कि भाजपा में बूथ अध्यक्ष भी राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंच सकता है। देश के प्रधानमंत्री पर यूपी का सर्वाधिक हक है, लेकिन केंद्र की योजनाओं पर अखिलेश सरकार कुंडली मारकर बैठी है। गन्ना किसानों को लुभाते हुए साफ किया कि पड़ोसी राज्य हरियाणा में उन्हें पूरा भुगतान कर दिया गया, लेकिन यूपी में नहीं। मथुरा के जवाहरबाग कांड का जिक्र करते हुए कहा कि सपा सरकार ने माफिया से जमीनों पर कब्जा कराया। एसपी सिटी और एक दारोगा समेत दो दर्जन की जान चली गई। कौमी एकता दल के सपा में विलय एवं बाद में टूट पर अखिलेश यादव से शाह ने सवाल किया कि मुख्तार एवं अफजाल से दूरी बनाने वालों ने अतीक अहमद को कैसे क्लीन चिट दे दी? केंद्र सरकार के काम पर फोकस करते हुए अमित शाह ने मेरठ में खाद कारखाना, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे, दिल्ली आगरा स्पीड ट्रेन समेत कई योजनाओं में सहयोग न देने का आरोप लगाते हुए यूपी सरकार को घेरा। कहा कि पांच वर्ष में यूपी में मोदी सरकार सात लाख करोड़ खर्च करेगी, जबकि यूपीए सरकार ने अपने कार्यकाल में महज 2.80 लाख करोड़ बजट दिया था।

कैराना का मसला भी उठा। अखिलेश सरकार को कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर घेरते हुए कहा कि क्या इसकी जिम्मेदारी ओबामा पर होगी? कहा कि राहुल गांधी पूछते हैं कि भाजपा ने दो वर्ष में क्या किया? दस वर्ष की खामोशी के बाद पहली बार देश को बोलने वाला कोई प्रधानमंत्री मिला है। यूपीए के कार्यकाल में अंतरिक्ष से लेकर जमीन एवं जल तक 12 लाख करोड़ का घोटाला हुआ। बसपा पर भी तंज कसे।

बूथ जीतो और सरकार बनाओ का मंत्र पढ़ते हुए साइकिल को पंक्चर कर उसे खंड-खंड करना है।

-केशव मौर्य, भाजपा, प्रदेश अध्यक्ष


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.