Move to Jagran APP

बस आज का मौका, जितनी कर सको कर लो वोटिंग

मेरठ : स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट को मजबूती देने के लिए जनता की वोटिंग का सिलसिला शहर में युद्ध स्तर

By Edited By: Published: Tue, 28 Jun 2016 02:06 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2016 02:06 AM (IST)
बस आज का मौका, जितनी कर सको कर लो वोटिंग

मेरठ : स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट को मजबूती देने के लिए जनता की वोटिंग का सिलसिला शहर में युद्ध स्तर पर जारी है लेकिन ऑफलाइन वोटिंग के तहत भरे जा रहे फार्मो को समय से फीड कराना निगम प्रशासन के लिए चुनौती बना है। महापौर और शहर विधायक इन सभी फार्मो को फीड कराने के अभियान में जुटे हैं। प्रदेश शासन द्वारा वोटिंग के लिए दी गई तीन अतिरिक्त दिन की मोहलत का मंगलवार अंतिम दिन है। लिहाजा इस अंतिम दिन में ज्यादा से ज्यादा वोटिंग कराना तथा फार्म फीड कराना निगम प्रशासन व अन्य जनप्रतिनिधियों का लक्ष्य है।

loksabha election banner

स्मार्ट सिटी के लिए वोटिंग करने में शहर की जनता ने जमकर उत्साह दिखाया है। वोटिंग की अंतिम तिथि 25 जून थी। जिसे महापौर की अपील पर प्रदेश शासन ने तीन दिन बढ़ाने की अनुमति दी थी। लेकिन इन तीन दिनों का पूरा लाभ नहीं उठाया जा सका। रविवार को वोटिंग और ऑफलाइन वोटिंग के रूप में भरे गए फार्मो को फीड करने में उत्साह देखने को नहीं मिला। जिसका नतीजा यह रहा कि रविवार को दिन भर में वोटिंग का आंकड़ा मात्र चार हजार ही बढ़ सका। सोमवार को वोटिंग में कुछ सक्रियता दिखाई दी। देर रात तक मेरठ स्मार्ट सिटी डॉट कॉम पर वोटिंग का आंकड़ा 2,65,400 पर पहुंच गया। सोमवार को सभी माध्यमों से वोटिंग का आंकड़ा लगभग 30 हजार बढ़ गया।

लेकिन ऑफलाइन वोटिंग के तहत भरवाए गए फार्म अभी बड़ी संख्या में फीड नहीं हो सके हैं। इन्हें फीड कराने के लिए महापौर हरिकांत अहलूवालिया और शहर विधायक लक्ष्मीकांत वाजपेयी जुटे हैं। महापौर ने जहां दिन भर में पूरे शहर में आयोजित शिविरों और फीडिंग करने वाले स्थलों का दौरा करके कार्य में तेजी लाने के लिए कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित किया।

वहीं शहर विधायक लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने बताया कि रविवार को वे शहर में नहीं थे। जिसके चलते वोटिंग का आंकड़ा ज्यादा नहीं बढ़ा। लेकिन सोमवार को इसके लिए हर संभव प्रयास किए गए। लिहाजा देर रात तक वोटिंग लगभग 30 हजार हो गई। उन्होंने बताया कि फार्मो की फीडिंग के लिए विभिन्न स्कूल कालेजों में संपर्क किया गया है। फार्म फीडिंग में कम से कम समय लगे इसके लिए विद्या नालेज पार्क में सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है। जिसे सभी को उपलब्ध कराया गया है। एमआइईटी, आइआइएमटी, विद्या नालेज पार्क, राधा गोविंद इंजीनिय¨रग कालेज, नीलकंठ, काइट, के एल इंटरनेशनल समेत दर्जनों कालेजों में मंगलवार को फार्म फीडिंग का काम युद्धस्तर पर होगा।

--------------

अब तक की कुल वोटिंग 4,61,062

मेरठ स्मार्ट सिटी डॉट काम 2,65,208

मिस कॉल 1,72,000

फेसबुक 12,484

व्हाट्सअप 10,134

एसएमएस 822

माई जीओवी डॉट इन पर कमेंट 1132

--------

शहर में 72 स्थानों पर फीड हो रहे फार्म

मेरठ शहर में विभिन्न स्कूल कालेज, उद्योग, निजी संस्थान, स्वयं सेवी संस्थाएं, सामाजिक संस्थाएं समेत 72 स्थानों पर फार्म फीड करने का काम किया जा रहा है। इसके अलावा नगर निगम में भी 25 कंप्यूटर आपरेटरों को लगाया गया है ताकि जनता की राय को ऑनलाइन फीड किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.