Move to Jagran APP

चिकित्सक ने पति पर लगाया हत्या के प्रयास का आरोप

मोदीपुरम (मेरठ) : महिलाओं के उत्पीड़न की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं। पल्लवपुरम फेज वन निवासी महिला चिक

By Edited By: Published: Fri, 12 Feb 2016 02:18 AM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2016 02:18 AM (IST)

मोदीपुरम (मेरठ) : महिलाओं के उत्पीड़न की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं। पल्लवपुरम फेज वन निवासी महिला चिकित्सक ने पति, सास व अन्य ससुरालियों पर गला घोंटकर हत्या का प्रयास करने का आरोप लगाया है। परिजनों संग थाने पहुंची विवाहिता ने बताया कि पति नेत्र सर्जन है और किसी अन्य महिला से विवाह करना चाहता है। इसमें ससुराल वाले भी उसका साथ दे रहे हैं और उसे प्रताड़ित कर रहे हैं।

loksabha election banner

मुरादनगर निवासी राजनारायण त्यागी ने अपनी बेटी डा. उपासना का विवाह पल्लवपुरम फेज वन निवासी डा. रजत त्यागी पुत्र डा. राकेश त्यागी से नवंबर 2014 में किया था। डा. रजत बागपत अड्डा स्थित निजी नर्सिग होम में कार्यरत हैं, जबकि पिता डा. राकेश सीएमओ आफिस में हैं। डा. उपासना गाजियाबाद स्थित संस्थान से एमडीएस कर रही है। थाने पहुंची उपासना ने बताया कि शादी के पांच-छह माह तक सब ठीक रहा। बाद में रजत के व्यवहार में परिवर्तन आने लगा। डा. उपासना ने थाने में दी तहरीर में आरोप लगाया कि पति श्रद्धापुरी में निजी क्लीनिक के निर्माण के लिए रुपयों की मांग करने लगे। बीती 30 जनवरी को वह ससुराल में अपनी छोटी ननद साक्षी के विवाह में आई थी। उस दौरान उसकी बड़ी ननद शिल्पी ने पैसों का इंतजाम न करने के लिए ताना दिया।

उपासना का आरोप है कि दस फरवरी की रात रजत नशे में घर पहुंचा और उससे मारपीट की। इस दौरान सास निर्वेश, ननद साक्षी और चाची शशि ने उसके हाथ-पैर पकड़ लिए और पति ने रस्सी गले से बांध कर गला घोंटने का प्रयास किया। इस दौरान ससुर राकेश त्यागी और उनके भाई दिनेश त्यागी भी आ गए। शोर मचाते हुए उसने छुड़ाने का प्रयास किया, खुद को छुड़ाकर वह बगल वाले कमरे में गई और कमरा बंद कर लिया। उसने तत्काल सौ नंबर पर और मुरादनगर में अपने पिता को सूचना दी।

मैं डाक्टर हूं बदनाम कर दूंगा

थाने पहुंची उपासना ने पति पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पति ने बुधवार रात उससे कहा कि या तो तलाक के पेपर पर साइन करो या पिता से 25 लाख रुपये क्लीनिक निर्माण के लिए लाओ। उसने कहा कि मैं डाक्टर हूं, तुझे ऐसे मारूंगा कि कोई साबित नहीं कर सकेगा। पति होने के बावजूद वह उसे बात-बात पर लड़कों से दुष्कर्म कराने की धमकी देता था।

ससुर ने नकारे आरोप

महिला के ससुर डा. राकेश त्यागी ने आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए इन्हें निराधार बताया है। एसओ सतेंद्र कुमार ने बताया कि महिला का मेडिकल कराया गया है, मुकदमा दर्ज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.