Move to Jagran APP

मवाना ब्लाक पर बवाल, पथराव, लाठीचार्ज

मवाना (मेरठ) : मतदान के लिए बीडीसी सदस्यों व समर्थकों के साथ ट्रैक्टर ट्राली से ब्लाक की ओर कूच कर र

By Edited By: Published: Mon, 08 Feb 2016 02:09 AM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2016 02:09 AM (IST)
मवाना ब्लाक पर बवाल, पथराव, लाठीचार्ज

मवाना (मेरठ) : मतदान के लिए बीडीसी सदस्यों व समर्थकों के साथ ट्रैक्टर ट्राली से ब्लाक की ओर कूच कर रहे अनीता पहाड़पुरिया के पति पूर्व प्रमुख व उनके समर्थकों को ब्लाक के सामने पहुंचने पर पुलिस बल ने रोक दिया। इससे गुस्साए पूर्व प्रमुख समर्थकों की भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव में दो दारोगा समेत पांच पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा। बाद में डीएम व एसएसपी मौके पर पहुंचे। इधर, डीएम ने सीओ व एसओ मवाना को दोनों बीडीसी सदस्यों का एक घंटे में पता लगाकर उनका वोट न डलवाने पर निलंबित करने की चेतावनी दे डाली। हालांकि बाद में दोनों बीडीसी ने पहुंचकर अपने वोट डाले।

loksabha election banner

रविवार सुबह 11 बजे ब्लाक कार्यालय पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हुआ। ब्लाक के समीप खेड़ी मनिहार व रजवाहे पर पुलिस फोर्स लगाकर भीड़ को आगे आने से रोका गया था। प्रमुख प्रत्याशी प्रेम ¨सह के समर्थक खेड़ी मनिहार के पास जमा थे, जबकि प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी अनीता के समर्थक मवाना की ओर रजवाहे पर जमा था। दोपहर में प्रत्याशी अनीता के पति धीरज पहाड़पुरिया ट्रैक्टर-ट्राली से ब्लाक की ओर बढ़े तो वहां तैनात पुलिस बल ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया। इस पर उनकी पुलिसकर्मियों से नोकझोंक होने लगी। इसी बीच शोरगुल सुनकर सीओ धनपाल ¨सह व एसओ मवाना सुरेंद्र भाटी, एसओ फलावदा विनोद कुमार मौके पर पहुंचे। पूर्व प्रमुख ने एसओ फलावदा पर सत्ता दल के पक्ष में कोहला व जंधेड़ी की बीडीसी सदस्यों के उठवाने का आरोप लगाया। जब भीड़ ने जबरन आगे बढ़ने का प्रयास किया तो पुलिस अधिकारियों ने उन्हें बलपूर्वक रोक दिया। इसी बीच भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। एसीएम अर¨वद ¨सह भी पीएसी के साथ मौके पर पहुंच गए। एसीएम व पूर्व प्रमुख समर्थकों की नोकझोंक हुई। पूर्व प्रमुख ने अपने समर्थकों के साथ ब्लाक के सामने मेन रोड पर धरना शुरू कर दिया। एसपी सिटी व एसडीएम सरधना भी मौके पर पहुंचे। एसपी सिटी ने धरने पर बैठे पूर्व प्रमुख समेत उनके समर्थकों को वहां से हड़काकर उठा दिया।

वहीं मामला जिला मुख्यालय तक पहुंचने पर डीएम पंकज यादव व एसएसपी डीसी दूबे हंगामा कर रहे लोगों के बीच पहुंचे। अधिकारियों ने सीओ व एसओ मवाना को एक घंटे के भीतर दोनों बीडीसी का पता लगाकर उनकी वोट डलवाने के निर्देश दिए। वहीं एसओ फलावदा विनोद कुमार को हड़काकर वापस भेज दिया। डीएम व एसएसपी के समझाने पर अनीता के समर्थक शांत हुए। दोनों अधिकारी ब्लाक में घंटों रहे।

इसी बीच जंधेड़ी की बीडीसी धर्मवीरी ब्लाक भी ब्लाक पर वोट डालने पहुंच गई। उनसे मीडिया ने पूछा तो उन्होंने बताया कि उन्हें किसी ने नहीं उठवाया था, वह दिल्ली गई थीं। कोहला की बीडीसी सदस्य गंगावीरी ने भी ब्लाक पहुंचकर वोट डाला। उन्होंने बताया कि उन्हें किसी ने नही रोका था। चुनाव समाप्त होने पर प्रेम ¨सह के विजयी घोषित होने पर प्रशासन ने राहत की सांस ली। सपा नेता अतुल प्रधान भी ब्लाक पर पहुंचे। उन्होंने एसपी सिटी से कहा कि उत्पात मचाने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए। उधर, पूर्व प्रमुख धीरज व प्रतिद्वंद्वी अनीता पहाड़पुरिया ने चुनाव रद करने की मांग की है।

उधर, पथराव में थाने के दारोगा रवि चंद्रपाल, एसएसआइ अर्जुन ¨सह के अलावा सिपाही आलोक यादव, कंचन यादव एवं मोनू चोटिल हो गए। सीओ डीपी ¨सह ने बताया कि वीडियोग्राफी से हमलावरों को चिह्नित कर लिया गया है। मुकदमे की तैयारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.