Move to Jagran APP

नाम पूछकर मारी गोली, हंगामा

मेरठ : मखदूमपुर रोड पर चौधरीपुरा में नमाज पढ़कर लौट रहे एक युवक पर बाइक सवार दो हमलावरों ने नाम पूछक

By Edited By: Published: Tue, 30 Jun 2015 01:47 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2015 01:47 AM (IST)
नाम पूछकर मारी गोली, हंगामा

मेरठ : मखदूमपुर रोड पर चौधरीपुरा में नमाज पढ़कर लौट रहे एक युवक पर बाइक सवार दो हमलावरों ने नाम पूछकर फाय¨रग कर दी। हालांकि युवक ने किसी तरह खुद को बचाया और शोर मचा दिया। हमलावर जब तक तमंचा लोड कर दोबारा फायर करते तब तक आसपास के लोगों ने इन्हें घेर लिया। इस बीच एक हमलावर तो फरार हो गया, लेकिन फाय¨रग करने वाले युवक को भीड़ ने जबरदस्त धुना। पुलिस ने किसी तरह उसे भीड़ के चंगुल से छुड़ाकर थाने लाई, जहां संप्रदाय विशेष के लोगों ने हंगामा किया। इस दौरान दो घंटे तक जाम लगा रहा।

loksabha election banner

सोमवार को तीसरे पहर लगभग तीन बजे तिहाई निवासी शाहनजर पुत्र अयूब चौधरीपुरा मस्जिद से नमाज पढ़कर घर लौट रहे थे। शाहनजर ने बताया, बाइक सवार दो युवक आए और उनसे नाम-पता पूछने लगे। नाम बताने पर उनमें से एक ने अंटी से तमंचा निकालकर उन पर फाय¨रग कर दी। हालांकि उन्होंने किसी तरह खुद को बचाया। जब हमलावर ने दोबारा तमंचा लोड करने की कोशिश की तब शाहनजर ने शोर मचा दिया। इस पर आसपास के लोगों ने दोनों हमलावरों को घेर लिया। इनमें से एक तो फरार हो गया, लेकिन फाय¨रग करने वाले को लोगों ने पकड़ लिया। भीड़ ने उसकी जमकर धुनाई की। इस बीच सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे किसी तरह से भीड़ से बचाकर मवाना थाने लाई। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम अरुण उर्फ मोहित पुत्र मदन व फरार साथी का नाम संदीप पुत्र रमेश बताया। कहा कि दोनों पलड़ा, थाना हस्तिनापुर के रहने वाले हैं। पीड़ित ने दोनों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। इधर, बड़ी संख्या में मुस्लिम संप्रदाय के लोगों ने थाने पहुंचकर हंगामा किया। इन्होंने पकड़े गए आरोपी को जेल भेजने और फरार हमलावर को पकड़ने की मांग की। गुस्साई भीड़ को पुलिस ने कई बार बाहर खदेड़ा, लेकिन हंगामा शांत नहीं हुआ। बाद में शहरकाजी मौलाना नफीस व अन्य उलमा ने थाने पहुंचकर उत्तेजित भीड़ को शांत कराया। हालांकि जीप से घायल आरोपी को सीएचसी भेजते समय भीड़ ने उसे खींचने का प्रयास किया। माहौल कुछ देर के लिए सांप्रदायिक रंग लेने लगा था, लेकिन पुलिस की सख्ती और संभ्रांत लोगों के समझाने पर मामला शांत हो गया। थाना प्रभारी परशुराम ने कहा कि दबोचे गए आरोपी को जेल भेजा जा रहा है। उसके फरार साथी को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि कुछ दिन पहले पलड़ा में खेले गए मैच के दौरान वहां के लड़कों से शाहनजर का विवाद हुआ था। इस बीच सड़क पर करीब दो घंटे तक जाम लगा रहा और यात्री हलकान रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.