Move to Jagran APP

'आइ लव यू' में बिखरेगा मेरठ की आवाज का जादू

मेरठ : मेरठ की बॉलीवुड में धमक अरसे पुरानी है। यहां की प्रतिभाओं ने न केवल अभिनय के क्षेत्र में बल्क

By Edited By: Published: Sun, 19 Apr 2015 02:43 AM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2015 02:43 AM (IST)
'आइ लव यू' में बिखरेगा मेरठ की आवाज का जादू

मेरठ : मेरठ की बॉलीवुड में धमक अरसे पुरानी है। यहां की प्रतिभाओं ने न केवल अभिनय के क्षेत्र में बल्कि फिल्म निर्माण, निर्देशन के साथ ही स्क्रिप्ट रायटिंग, डायलॉग और गायन में अपना दम दिखाया है। ऐसे ही अब किरन फिल्मस की प्रेम कहानी पर आधारित 'ओ जानू! कह दो ना आइ लव यू' फिल्म में मेरठ की आवाज का जादू बिखरेगा।

loksabha election banner

सोमदत्त विहार निवासी अल्पना माथुर ने फिल्म में अपनी मखमली आवाज दी है। मुंबई में गानों की रिकॉर्डिग कर मेरठ लौटीं अल्पना ने बताया कि प्रेम कहानी पर आधारित फिल्म में उन्होंने प्रेम, विरह, वेदना और समर्पण के भावों को अपने शब्दों से गूंथा है। दो गीतों को उन्होंने अपनी आवाज दी है। इसी के साथ उन्होंने फिल्म के लिए शेर, गजल और परिस्थिति अनुसार डायलॉग भी लिखे हैं। अल्पना बताती हैं कि उनका गजल पर आधारित कैसेट 'परवाज' कुछ साल पहले आया था, जिसे काफी सराहना मिली। भजनों की सीडी भी हाल में ही लांच की है।

किस्मत से मिला चांस

एक निजी स्कूल में कोऑर्डिनेटर अल्पना माथुर बताती हैं कि गायिकी रूह से निकलती है। इसे जज्बातों के जरिए मुकम्मल किया जा सकता है। वे कहती हैं कि बॉलीवुड में किस्मत आजमाने का ख्याल मन में आता था, लेकिन शुरुआत कैसे की जाए, पता नहीं था। इंटरनेट सर्फिंग के जरिए चांस मिला। फेसबुक पर काकू (प्रोडयूसर सुरेन कक्कड़) से जुड़ी, जिन्होंने मेरी प्रतिभा को समझा और गायन का चांस मिला। अल्पना के पिता एके माथुर मेडिकल कॉलेज में एकाउंट्स विभाग से सेवानिवृत्त हैं, वह बेटी की उपलब्धि से गदगद हैं।

अवार्ड विनिंग श्यामली के बाद दूसरी फिल्म

किरन फिल्मस की अवार्ड विनिंग फिल्म 'श्यामली- एक प्रथा' काफी चर्चित रही। इसमें अभिनेत्री ने अंधविश्वास को तोड़ते हुए पूरे समाज से टक्कर लेकर अपने पिता के शव को दहन किया था। इंटरनेशनल शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में श्यामली को पांच अवार्ड मिले थे। इसमें लेकसिटी इंटरनेशनल शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल (एलआइएसएफएफ) की ओर से दो व उत्तराखंड इंटरनेशनल शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल (यूआइएसएफएफ) में तीन अवार्ड मिले थे।

श्यामली के बाद डायरेक्टर संजीव नंदा और प्रोड्यूसर सुरेन कक्कड़ की 'ओ जानू! कह दो न आइ लव यू' दूसरी प्रस्तुति है। सुरेन कक्कड़ ने फोन पर बताया कि फिल्म का लेखन व स्क्रिप्ट रायटिंग भी उन्होंने की है। वे फिल्म में अभिनेता के पिता का किरदार निभा रहे हैं। जून में फिल्म रिलीज करने की तैयारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.