Move to Jagran APP

एकतरफा मोहब्बत में कत्ल कर दिया था पूरा कुनबा

जागरण संवाददाता, मेरठ : महानगर को हिलाकर रख देने वाले लिसाड़ीगेट के नरसंहार का खुलासा भी दिल दहला द

By Edited By: Published: Fri, 30 Jan 2015 02:03 AM (IST)Updated: Fri, 30 Jan 2015 02:03 AM (IST)
एकतरफा मोहब्बत में कत्ल कर दिया था पूरा कुनबा

जागरण संवाददाता, मेरठ :

loksabha election banner

महानगर को हिलाकर रख देने वाले लिसाड़ीगेट के नरसंहार का खुलासा भी दिल दहला देने वाला है। एकतरफा प्यार में बेटी के आशिक ने दोस्त के साथ मिलकर सनसनीखेज छह कत्ल को अंजाम दिया है। पहले महिला और प्रेमी को जुर्रानपुर फाटक के पास जंगल में काट डाला। उसके बाद सुहेल गार्डन में कमरे के अंदर बच्चों की गर्दन काट दी गई। हत्या करने से पहले बच्चों के खाने में नशीली गोलियां डाली गई थीं, जबकि प्रेमी और महिला को शराब में नींद की गोलियां डालकर पिला दी गई थी। पुलिस ने दोनों हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर दो छुरी, एक जोड़ी खून से सने हुए कपड़े और जूते बरामद किए है। हत्या में प्रयोग की गई बाइक को भी बरामद कर लिया है।

लिसाड़ीगेट के सुहेल गार्डन में कमरुद्दीन के निर्माणाधीन मकान में खतौली के पूर्व चेयरमैन शराफत अली के बेटे नावेद की पत्‍‌नी रुखसाना अपने चार बच्चों रिमछा (20), सुहेल (12), जूली (9), गूंगी (6) के साथ रहती थी। महिला का पति नावेद अपने बड़े भाई साकेब उर्फ बांके पर जानलेवा हमले के आरोप में मुजफ्फरनगर जेल में बंद है। तब से महिला लिसाड़ीगेट के अलग अलग स्थानों पर मकान किराए पर लेकर रह रही थी। 25 जनवरी की रात करीब 11 बजे जुर्रानपुर फाटक के पास जंगल में रुखसाना, उसके प्रेमी शाद और सुहेल गार्डन में कमरे के अंदर उसके चारों बच्चों की गर्दन काटकर हत्या कर दी गई। सनसनीखेज वारदात ने लखनऊ तक को हिलाकर रख दिया था। तीन दिन बाद पुलिस ने सफलता मिलने का दावा किया है। गुरुवार को एसएसपी सुभाष सिंह बघेल और यहां से प्रमोशन पाने के बाद ट्रांसफर हो चुके डीआइजी ओंकार सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में संयुक्त रूप से बताया कि छह हत्याएं एकतरफा प्रेम का नतीजा है। लख्खीपुरा के रहने वाले नईम उर्फ मीम रुखसाना की बेटी रिमछा से निकाह करना चाहता था, जबकि रुखसाना और उसकी बेटी ने निकाह से इंकार कर दिया। इसे लेकर नईम गुस्से में आ गया। उसने रुखसाना का कत्ल करने का प्लान बनाया, जिसमें अपने दोस्त मोहसिन निवासी लख्खीपुरा को साथ लिया। रुखसाना भी मोहसिन की रिश्ते में मौसी लगती है, रुखसाना के गलत चाल चलन से मोहसिन भी खफा था। दोनों का पहले से ही परिवार में आना जाना था। रविवार की रात नौ बजे दोनों हत्यारोपी उनके पास पहुंच गए। साथ में बच्चों का खाना भी ले गए, जिसमें नशीली गोलियां डाली हुई थी। वहीं पहले से शाद निवासी शाहजहांपुर किठौर मौजूद था। रुखसाना और शाद को शराब में नशे की गोलिया डालकर पिलाई। बच्चों को खाना खिलाने के बाद रुखसाना और शाद को होटल पर खाना खिलाने का बहाना बनाकर जुर्रानपुर के जंगल में ले गए, जहां पर छुरी से दोनों की गर्दन काटकर हत्या कर दी। बच्चे मामले की जानकारी पुलिस को न दें, इसी के डर से दोनों ने बाद में बच्चों की गर्दन काटकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देकर दोनों आरोपी पहले नोएडा, फिर दिल्ली और वहां से मोहसिन की ससुराल खुर्जा पहुंचे, जहां से दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर दो छुरी, कपड़े, जूते और बाइक बरामद कर ली। ओंकार सिंह ने बताया कि घटना के खुलासे पर डीजीपी ने पुलिस टीम को पचास हजार रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.