Move to Jagran APP

ओज की रचनाओं से अभिभूत हुए श्रोता

मेरठ: बच्चा पार्क स्थित शर्मा स्मारक सभागार गुरुवार को देश भक्ति जज्बे से ओतप्रोत कविताओं से गूंजता

By Edited By: Published: Fri, 31 Oct 2014 02:00 AM (IST)Updated: Fri, 31 Oct 2014 02:00 AM (IST)
ओज की रचनाओं से अभिभूत हुए श्रोता

मेरठ: बच्चा पार्क स्थित शर्मा स्मारक सभागार गुरुवार को देश भक्ति जज्बे से ओतप्रोत कविताओं से गूंजता रहा। देश के विभिन्न भागों से नामी कवियों ने ओज और वर्तमान व्यवस्था पर तंज कसती रचनाओं से श्रोताओं को अभिभूत कर दिया। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 139 वीं जयंती की पूर्व संध्या पर पीएल शर्मा मैमोरियल ट्रस्ट और पंवार वाणी फाउंडेशन द्वारा यादगार कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

पीएल शर्मा सभागार में आयोजित कवि सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री संगठन शिवप्रकाश ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। अध्यक्षता पूर्व एमएलसी हरेंद्र अग्रवाल ने किया।

इस मौके पर हास्य व्यंग्य के कवि अरुण जैमिनी ने कहा कि बहुत सारे आसन पशु पक्षियों की दुनिया से आए, जैसे सिंहासन, मयूर आसन पर राजनीति में इन सबसे बड़ा है गिरगिट आसन।

इटावा से आए कमलेश शर्मा ने कहा कि तुलना हो आचरण की तो गंगा के साथ हो, बलिदान भी हो जब तो पतंगा के साथ हो, इससे भी बड़ी कामना यही है हमारी, अंतिम सफर हो तो जब तिरंगा के साथ हो।

संचालन कर रहे प्रसिद्ध कवि डा. हरि ओम पंवार ने बीच-बीच में अपनी रचनाओं से लोगों को मुठ्ठियां भींच कर जोरदार नारे लगाने पर मजबूर कर दिया। उनकी रचना आज तुम्हारे कर कमलों में टूटी हुई कमान नहीं, और पगों के नीचे कोई गिरता हुआ मचान नहीं पर जमकर तालियां बजीं।

आगरा से आई ममता शर्मा, बुलंदशहर से आए डा. अर्जुन शिशौदिया, सचिन शाश्वत, सुमनेश सुमन ने भी रचनाएं पढ़ीं। ठाकुर विक्रम सिंह, वरुण वीर, सर्वेश सर्राफ, मुकेश चंद पटेल, केपी मावी, अजय, राजकुमार राज, श्याम मोहन गुप्ता, विनोद चौधरी, राजकुमार शर्मा आदि मौजूद रहे।

--------

तिरंगा लेकर पहुंचे एबीवीपी कार्यकर्ता

मेरठ: शर्मा स्मारक सभागार में एबीवीपी कार्यकर्ता तिरंगा झंडा लेकर पहुंचे। जलूस के रूप में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने सरदार पटेल और भारतमाता जिंदाबाद के नारे लगाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.