Move to Jagran APP

हादसों ने ली आठ जान, दो दर्जन घायल

By Edited By: Published: Thu, 18 Sep 2014 02:06 AM (IST)Updated: Thu, 18 Sep 2014 02:06 AM (IST)
हादसों ने ली आठ जान, दो दर्जन घायल

मेरठ : पूरे जनपद में हुए अलग-अलग हादसों में सड़कें खून से लाल हो गई। दुर्घटनाओं में दो महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से अधिक घायल हो गए।

loksabha election banner

ट्रक-टाटा मैजिक की भीषण टक्कर, तीन की मौत

जानीखुर्द : मेरठ-बागपत मार्ग पर जानी गंगनहर पुल के पास मेरठ की ओर से आए एक ट्रक ने टाटा मैजिक गाड़ी में सामने से टक्कर मार दी। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया,लेकिन उपचार के दौरान मेडिकल कालेज अस्पताल में डाक्टरों ने दो महिलाओं और एक छात्र को मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार एक महिला की शिनाख्त नहीं हो पाई है। जबकि मरने वाले छात्र और एक महिला की शिनाख्त हिसावदा थाना सिंघावली अहीर जिला बागपत के आशीष पुत्र महेन्द्र यादव और बबीता पत्‍‌नी सेंसरपाल के रूप में हुई है। एक घायल बरेली के नबावगंज निवासी संजीव पुत्र राम ंिसह ने मेडिकल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। दुर्घटना में घायल विपिन निवासी खतौली, संदीप निवासी रासना, रतेन्द्र निवासी एटा, विनित निवासी एटा, ताहिर निवासी लिसाड़ी गेट, अनुज निवासी नेक थाना जानी जनपद मेरठ, प्रदीप निवासी चौबला थाना जानी जनपद मेरठ, बागपत के बली गांव निवासी जयवीर, बबली और सुमन, आकाश निवासी खतौली और अमजद घायल बताए हैं। गाड़ी में 15 सवारी थीं। गाड़ी में अधिक संख्या होने से अधिक संख्या में मौत हुई। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। मृतक आशीष के पिता महेन्द्र यादव ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। आकाश और ताहिर की हालत चिंताजनक बनी हुई है। सवारियों के गाड़ी में फंसने से चीत-पुकार मच गई। इस दौरान घायलों को खून से लथपथ देखकर दो महिलाए बेहोश हो गई। मृतक आशीष के परिजनों ने बताया कि वह बागपत स्थित आर्यभट्ट कॉलेज में पॉलिटेक्निक प्रथम वर्ष का छात्र था।

हादसा दो, ट्रक में घुसी डीसीएम, एक की मौत

मेरठ : सरुरपुर के गांव खिवाई निवासी शौकीन (50) दूध सप्लाई का काम करता है। वह गांव में दूध खरीदकर उसे डीसीएम से मुरादनगर बेचता है। बुधवार सुबह शौकीन तीन अन्य युवकों के साथ दूध देकर गाड़ी से वापस आ रहा था। परतापुर थाना क्षेत्र के परतापुर-सुभारती के बीच हाइवे पर स्थित द्वारिका एपेक्स के सामने आगे जा रहे ट्रक ने अचानक तेज ब्रेक लगा दिए। इस पर तेज रफ्तार से डीसीएम पीछे से ट्रक में घुस गई। हादसे में डीसीएम पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना पर परतापुर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। घायलों को डीसीएम से निकाला। वहीं शौकीन की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे से रोड पर लंबा जाम लग गया। पुलिस ने क्रेन से डीसीएम को हटवाया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक के बेटे की ओर से परतापुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

हादसा तीन, टेंपो की टक्कर से बाइक सवार की मौत

मेरठ : बागपत के थाना सिंभावली के गांव सराय निवासी आनंद बुधवार को बाइक से मेरठ जा रहा था। टीपीनगर थाना क्षेत्र के बागपत रोड रेतमंडी के पास टेंपो ने बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर से बाइक सड़क किनारे खड़े रेत के ट्रक से जा टकराई। जोरदार टक्कर से बाइक सवार घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन काफी देर तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। बाद में स्थानीय लोगों ने घायल को सुभारती अस्पताल में ले गया, जहां उसकी मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने हादसे की वजह सड़क पर लगने वाली रेत मंडी बताया है। हंगामा करते हुए लोगों ने विरोध जताया कि पुलिस की मिलीभगत से ट्रक व ट्रॉली सड़क पर खड़ी करते हैं। एसएसपी से शिकायत करने की बात कही है। सचिन त्यागी का कहना है कि इस मामले में कई बार वे अफसरों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन हर बार पुलिस की मिलीभगत से मंडी सज जाती है। सीओ विजय प्रताप ने बताया कि इस मामले की जांच कराई जाएगी। साथ ही रेत की ट्रॉली व ट्रकों को हटवाया जाएगा।

रोडवेज ने टाटा मैजिक में टक्कर मारी, एक की मौत

दौराला : दौराला थाना क्षेत्र के दादरी निवासी अनुज जैन की सकौती मिल कालोनी के पास दूध की डेयरी है। बुधवार की दोपहर टाटा 407 पर दादरी निवासी चालक सोनू पुत्र कृष्णपाल व हेल्पर जिला मुजफ्फरनगर के खतौली थाना क्षेत्र के गांव टिटौड़ा निवासी सुंदर के साथ वह भी परतापुर पराग डेयरी में दूध डालकर गांव लौट रहे थे। दौराला चौराहे से सकौती निवासी वेदपाल गाड़ी में बैठ गया। वलीदपुर गांव के पास टोल पार्किग के सामने पीछे से जा रही रोडवेज बस यूपी 15 एवी 6326 के टक्कर मार दी,। जोरदार टक्कर से गाड़ी डिवाइडर पर चढ़कर दूसरी साइड में पलट गई। वेदपाल की मौत मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। उन्हें मोदीपुरम स्थित नर्सिग होम में कराया है। मृतक का चेहरा बुरी तरह कुचले जाने के चलते काफी देर तक उसकी पहचान नहीं हो सकी। स्थानीय लोगों ने बताया कि रोडवेज बस चालक ने दो बार टक्कर मारी है। इंस्पेक्टर जनकसिंह पुंडीर ने बताया कि बस चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

बाइक भिड़ीं, एक की मौत, दो जख्मी

मवाना : हस्तिनापुर निवासी राहुल वढे़रा (25) पुत्र हरबंस कस्बे के एक निजी स्कूल में पढ़ाते था। राहुल बुधवार दोपहर कस्बे के सचिन भारद्वाज पुत्र डा. नवीन भारद्वाज (26) के साथ 28 सितंबर को निकलने वाली शोभायात्रा के लिए बैंड बुक कर मीरापुर से लौट रहे थे। रामराज के समीप पहुंचे तो सामने से आ रहे बाइक सवार रामराज निवासी दीपक की बाइक से टकरा गई। जिससे दोनों बाइक पर सवार तीनों युवक गंभीर घायल हो गए। राहगीरों ने घायलों को मेरठ भिजवा दिया। नर्सिग होम में डॉक्टरों ने राहुल को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर तीनों के परिजन मेरठ पहुंच गये। अभी तक इस संबंध में तहरीर नहीं दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.