Move to Jagran APP

तमसा का प्रोजेक्ट अब शासन के हवाले

जागरण एक्सक्लूसिव... डीएम की पहल.. -गाजीपुर में मुख्य सचिव व डीजीपी ने की समीक्षा -भूमिगत

By Edited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 07:39 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 07:39 PM (IST)

जागरण एक्सक्लूसिव...

loksabha election banner

डीएम की पहल..

-गाजीपुर में मुख्य सचिव व डीजीपी ने की समीक्षा

-भूमिगत बिजली, आरओबी व बिजली सुधार की मांग

मऊ : तमसा नदी के अविरल धार को बरकरार रखने व घाटों को सुंदर रूप देने के लिए जिलाधिकारी की पहल रंग ला रही है। गुरुवार को गाजीपुर में मुख्य सचिव दीपक ¨सघल को तमसा का प्रोजेक्ट बनाकर जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने सौंपा। जिलाधिकारी ने नगर में बची भूमिगत बिजली की केबिल, रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज, जनपद के लिए निर्वाध बिजली आपूर्ति व पेयजल योजनाओं आदि विकासोन्मुखी कार्यों के लिए जनपद को अतिरिक्त धन को मांग पत्र सौंपा।

मुख्य सचिव ने गाजीपुर में आयोजित समीक्षा बैठक में विकास योजनाओं को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया तो वहीं डीजीपी जावीद अहमद ने आगामी त्यौहारों के मद्देनजर कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त रखने का निर्देश दिया। मुख्य सचिव दीपक ¨सघल ने विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने लोहिया गांवों को जल्द संतृप्त करने का निर्देश दिया। उन्होंने निर्देश दिया कि आवास, बिजली, पानी, सड़क, पेयजल, कृषि, पेंशन, सड़क आदि विकास कार्यों को शीघ्र पूरा करें ताकि समय से लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ दिया जा सके। मुख्य सचिव ने विभागवार विकास कार्यों व लाभार्थी परक योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कहा कि बिजली आपूर्ति सुधार के तमाम कार्य किए गए हैं इसका फायदा ग्रामीण जनता को मिलना चाहिए। मुख्य सचिव ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के लिए जल्द से जल्द गांवों की सूची प्रकाशित करते हुए रूके कार्यों में तेजी लाएं। आजमगढ़-मऊ फोरलेन को लेकर उन्होंने कहा है कि इसमें जहां भी रुकावट उत्पन्न हो रही है उसे तत्काल खत्म कराएं, ताकि जल्द निर्माण कार्य शुरु किया जा सके। उन्होंने किसानों को लेकर कहा कि प्रशासन यह ध्यान रखे कि किसानों को खाद समय से और निर्धारित मूल्य पर मिले। उन्होंने सड़कों को लेकर चेताया कि तत्काल गड्ढायुक्त सड़कों को आवागमन योग्य बनाया जाए। डीजीपी ने कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि पुलिस अधीक्षक अपराध को रोकने का कार्य करें। अपराधियों के साथ सख्ती से निपटे। अपराध व अपराधियों के साथ किसी तरह की ढिलाई नहीं होनी चाहिए। साथ ही इसका ध्यान रहे कि इसमें आम आदमी परेशान न हों। इस दौरान जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने तमसा, भूमिगत बिजली, पेयजल, रेलवे ओवरब्रिज आदि के प्रस्ताव कॉपी मुख्य सचिव को सौंपे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.