Move to Jagran APP

दीवार ढही, एक की मौत, दो घायल

मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : बरात की तैयारी में लगे परिवार पर आंधी-बारिश का ऐसा कहर टूटा कि सारी खुशियां

By Edited By: Published: Sun, 29 May 2016 06:55 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2016 06:55 PM (IST)
दीवार ढही, एक की मौत, दो घायल

मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : बरात की तैयारी में लगे परिवार पर आंधी-बारिश का ऐसा कहर टूटा कि सारी खुशियां काफूर हो गईं। कच्ची दीवार ढह जाने से विवाह के अगुआ की ही मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। इससे पूरा माहौल गमगीन हो गया। मंगल गीतों की स्वरलहरियों की जगह चीख-पुकार, चिल्लाहट, चीत्कार और रुदन-क्रंदन ने ले लिया। घटना स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के कमालपुर कोलौरा दलित बस्ती की है।

loksabha election banner

गांव निवासी चंद्रिका की बेटी की बरात रविवार की शाम को आनी थी, सुबह लगभग 8.00 बजे आने बरात की तैयारियों में लगे लोग मंडप में खड़े होकर आपस में बातें कर रहे थे, कि इसी बीच रात की बारिश से गीली होकर कमजोर हो चुकी मिट्टी की कच्ची दीवार भरभरा कर उनके ऊपर गिर पड़ी। इसके मलबे में कई लोग दब गए। मौके पर चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोग दौड़कर वहां पहुंचे और मलबा हटाया जाने लगा। मलबा हटते ही पता चला कि मलबे में दबे 48 वर्षीय रामजनम की मौत हो चुकी है। जबकि लड़की के भाई 18 वर्षीय अमित व 15 वर्षीय गुड्डू बुरी तरह घायल थे। तत्काल सभी घायलों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। वहां अमित की हालत ¨चताजनक देख चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जबकि घायलज गुड्डू को मरहम पट्टी के बाद घर भेज दिया। घटना की सूचना पर उपजिलाधिकारी आरडी पांडेय, तहसीलदार अनिल कुमार यादव, पुलिस उपाधीक्षक सुनील कुमार, कोतवाली प्रभारी राम स्वरूप वर्मा भी मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इनसेट----

मृतक के परिवार की सहायता का आश्वासन

रविवार को अमित नामक युवक की बहन की शादी की तैयारी में लगे लोगों को क्या पता था कि रात में आई तेज आंधी व वर्षा से मंगल में अमंगल हो जाएगा। अगुआ की ही मृत्यु हो जाएगी और हाथ पीले करने की आस में बैठी चंद्रिका की पुत्री को इस हादसे में एक मौत और भाई की गंभीर हालत होने का सदमा झेलना पड़ेगा। इस दारुण दुख की घड़ी में पहुंचे प्रशासन के लोगों ने परिजनों को दैवीय आपदा राहत देने का आश्वासन दिया है। हादसे के बाद पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। बरात आएगी कि नहीं, इसे लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.