Move to Jagran APP

डंठल जलाने के चक्कर में दो का आशियाना खाक

मधुबन (मऊ) : स्थानीय थाना क्षेत्र के फतहपुर मंडाव के पास पटराव में गुरुवार को 11 बजे दिन में खेत में

By Edited By: Published: Thu, 28 Apr 2016 11:26 PM (IST)Updated: Thu, 28 Apr 2016 11:26 PM (IST)

मधुबन (मऊ) : स्थानीय थाना क्षेत्र के फतहपुर मंडाव के पास पटराव में गुरुवार को 11 बजे दिन में खेत में बचे गेहूं के डंठल को जलाने के चक्कर में दो व्यक्तियों के पक्के मकान में आग लग गई। ग्रामीण तथा फायर ब्रिगेड जब तक प्रयास कर आग पर काबू पाता तब तक दोनों व्यक्तियों का घर सहित दरवाजे पर खड़ा ट्रैक्टर और लाखों की गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया है। आग की चपेट में आकर 5 बकरियां जलकर मर गईं तथा एक महिला झुलस गई। अगलगी की सूचना पाकर मौके पहुंची पुलिस व तहसील प्रशासन द्वारा क्षति का आकलन किया गया।

loksabha election banner

क्षेत्र के पटराव स्थित वाहिद व अब्दुल के पक्के मकान के पास खाली पडे खेत में गुरुवार को कोई व्यक्ति गेहूं का डंठल जलाने लगा। हवा के चलते आग चारों तरफ फैल गई और देखते ही देखते दोनो व्यक्तियों के आशियाने को अपने आगोश में ले लिया। परिवार के लोग बाहर भागकर किसी तरह अपनी जान बचाए। इसके बावजूद वाहिद की पत्नी नूरसवा झुलसकर घायल हो गईं। घर में बंधी पांच बकरियां जलकर मर गईं। अगलगी की सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा फायर ब्रिगेड को बुलाया गया लेकिन पानी की अनुपलब्धता के चलते आग बुझाने में देरी हो गई। तब तक घर में रखा गृहस्थी का सामान, नगदी, बर्तन ट्रैक्टर सहित सब कुछ जलकर खाक हो गया। अगलगी की सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचे प्रशासन द्वारा क्षति का आकलन किया गया।

सिलेंडर के चलते बनी रही दहशत

अगलगी की चपेट में आकर धू-धू कर चल रहे मकान के दरवाजे पर सिलेंडर रखे होने से ग्रामीण व फायर ब्रिगेड के जवान नजदीक जाकर आग बुझाने की हिम्मत नहीं कर रहे थे। इससे काफी देर तक दहशत का वातावरण बना रहा। वाहिद के दरवाजे पर ही ट्राली मैन चार गैस सि¨लडर रखकर वितरण के लिए गांव में चला गया था। इसी दौरान आग लग गई और सिलेंडर भी उसकी गिरफ्त में आ गया। संयोग अच्छा रहा कि सि¨लडर फटा नहीं लेकिन जब तक आग पूरी तरह बूझ नहीं गया तब तक सिलेंडर को लेकर दहशत बना रहा।

फायर ब्रिगेड को लेकर आक्रोश में थे ग्रामीण

अगलगी की सूचना पर मौके पर केवल पंप लेकर पहुंचे थे फायर ब्रिगेड के जवान। इसके चलते पानी की अनुपलब्धता के चलते आग बुझाने में विलंब होने लगा था। इससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए और चक्का जाम की तैयारी करते हुए तहसील मुख्यालय पर फायर टैंकर रखने की मांग करने लगे। पुलिस प्रशासन द्वारा सकारात्मक आश्वासन देकर माहौल को शांत कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.