Move to Jagran APP

रेल समस्या को लेकर व्यापारियों ने दिया ज्ञापन

By Edited By: Published: Tue, 17 Dec 2013 07:39 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2013 07:39 PM (IST)
रेल समस्या को लेकर व्यापारियों ने दिया ज्ञापन

मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल उत्तर प्रदेश की स्थानीय इकाई के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने स्थानीय रेलवे स्टेशन की अनेक समस्याओं को लेकर सोमवार को रेलमंत्री भारत सरकार को संबोधित एक पांच सूत्रीय ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा।

loksabha election banner

ज्ञापन में व्यापारियों ने मांग किया है कि मुहम्मदाबाद गोहना रेलवे स्टेशन से चढ़ने एवं उतरने वाले यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए यहां के दोनों प्लेटफार्मो को ऊंचा किया जाय। व्यापारियों ने नरेंद्र बहादुर सिंह को बताया कि इस रेलवे स्टेशन से विभाग को लगभग 15 लाख रुपए की आय प्रतिदिन होती है। जबकि मऊ-शाहगंज के बीच के स्टेशन खोरासन रोड की इनकम यहां की अपेक्षा काफी कम है फिर भी यहां के दोनों प्लेटफार्म विभाग ने ऊंचे करवा रखे हैं। यहां पर वेटिंग रूम की भी सुविधा उपलब्ध है परंतु मुहम्मदाबाद गोहना रेलवे स्टेशन पर ये सब सुविधाएं हैं ही नहीं।

व्यापारियों ने श्री बहादुर को बताया कि किशनगंज-अजमेर, गरीब नवाज एक्सप्रेस ट्रेनें इस स्टेशन से गुजरती तो हैं परंतु इनका यहां पर ठहराव नहीं है। चूंकि यह बुनकर बाहुल्य क्षेत्र है। बुनकरों एवं व्यापारियों को इन ट्रेनों को पकड़ने के लिए मऊ या आजमगढ़ जाना पड़ता है। इसलिए इनका यहां पर भी ठहराव होना चाहिए। आरक्षण एवं चालू टिकट की खिड़कियां भी समय से नहीं खुलती हैं। आरक्षण खिड़की पर हो रही धक्का-मुक्की की समस्या से लोग तंग आ चुके हैं। उपजिलाधिकारी ने इन समस्याओं से संबंधित ज्ञापन को रेलमंत्री तक पहुंचावाने का आश्वासन दिया। उपजिलाधिकारी से मिलने वालों में ईश्वर दयाल सिंह सेठ, अंजनी कुमार, संतोष कुमार रावत, धर्म प्रकाश तिवारी, राधेश्याम वर्मा, रामप्रकाश वर्मा, अजय, विनोद, शत्रुघ्न सिंह आदि रहे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.