Move to Jagran APP

मथुरा के राया में दो युवतियां बनीं हमसफर, मांगी सुरक्षा

मथुरा में कल दोपहर राया थाने पहुंची दो युवतियों ने बताया कि वे पति-पत्नी की तरह एकदूसरे के साथ जीवनभर रहने की कसम खा चुकी हैं। हम दोनों के साथ कुछ हो सकता है। इसलिए सुरक्षा दी जाए।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 19 Feb 2017 05:50 PM (IST)Updated: Sun, 19 Feb 2017 06:17 PM (IST)
मथुरा के राया में दो युवतियां बनीं हमसफर, मांगी सुरक्षा
मथुरा के राया में दो युवतियां बनीं हमसफर, मांगी सुरक्षा

मथुरा (जेएनएन)। भगवान कृष्ण की नगरी में दो युवतियां प्रेम के रंग में कुछ इस तरह से लीन हो गई कि दोनों ने हमसफर बनने का फैसला कर लिया। यह दो युवतियां जिंदगी की राह पर हमसफर बनने को चल पड़ी हैं। एक साथ रहने की कसम खाकर थाने जाकर सुरक्षा मांगी।पुलिस के हस्तक्षेप पर परिवारीजनों ने चुप्पी साध ली है।

loksabha election banner

मथुरा में कल दोपहर राया थाने पहुंची दो युवतियों ने बताया कि वे पति-पत्नी की तरह एकदूसरे के साथ जीवनभर रहने की कसम खा चुकी हैं। इनमें से एक युवती का कहना था कि उनके पिता इस संंबंध का विरोध कर रहे हैं। ऐसे में हम दोनों के साथ कुछ भी हो सकता है। इसलिए सुरक्षा दी जाए।

सहारनपुर में पत्नी के बाद दो सालियों को भी कर दिया गर्भवती

पुलिस ने दोनों युवतियों के परिवार के लोगों को बुलाकर बात की। इसके बाद दोनों के परिवार के लोग खामोश हो गए। दोनों युवतियां गांव में ही साथ रह रही हैं। इनमें से इंटर पास एक युवती का विवाह दस वर्ष पहले हो चुका था। पति से अच्छे संबंध न होने की वजह से वह दुबारा ससुराल गई ही नहीं।

सुलतानपुर में डॉक्टर ने किया मरीज से दुष्कर्म, गिरफ्तार

उसके तलाक का मामला अदालत में विचाराधीन है। दूसरी युवती पड़ोसी गांव की रहने वाली है और बीएससी कर चुकी है। दोनों के बीच दो साल पहले प्यार का अंकुर पनपा था। पांच दिन पहले दोनों ने जीवन भर साथ रहने की कसम खा ली। थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि दोनों ने एक साथ रहने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है। फिलहाल दोनों साथ चली गई हैं। इनके परिजनों को समझा दिया है।

पति के बीमार होने पर पत्नी किसी और दे बैठी दिल, प्यार परवान न चढ़ा तो दे दी जान

कानूनी मान्यता नहीं

दोनों युवतियां हमसफर बन गई हैं लेकिन भारतीय कानून इसके लिए अनुमति नहीं देता है। दोनों की शादी को मान्यता नहीं मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.