Move to Jagran APP

मथुरा, आगरा समेत कई जिलों में सूखे का होगा सर्वे

जागरण संवाददाता, मथुरा: प्रदेश सरकार मथुरा, आगरा और अलीगढ़ समेत कई जिलों में सूखे की स्ि

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 11:41 PM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 11:41 PM (IST)
मथुरा, आगरा समेत कई जिलों में सूखे का होगा सर्वे
मथुरा, आगरा समेत कई जिलों में सूखे का होगा सर्वे

जागरण संवाददाता, मथुरा: प्रदेश सरकार मथुरा, आगरा और अलीगढ़ समेत कई जिलों में सूखे की स्थिति के आकलन के लिए सर्वे कराएगी। इन जिलों वर्षा न होने से 40 फीसद से अधिक फसल नष्ट हो चुकी है। किसानों ने धान के खेतों की जुताई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

गुरुवार को कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के दुग्ध विकास मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने मुख्य सचिव राजीव कुमार को हालात से अवगत कराया। इस पर उन्होंने प्रमुख सचिव राजस्व परिषद को सूखे की चपेट में आए जिलों का सर्वे कर जल्द रिपोर्ट देने को कहा है।

चौधरी लक्ष्मी नारायण ने बताया कि पिछली कैबिनेट बैठक में ही मथुरा, आगरा समेत कई जिलों के सूखे की चपेट में आने से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अवगत करा दिया था, लेकिन उन्होंने पंद्रह अगस्त तक मौसम का रुख देखने को कहा था। गुरुवार को कैबिनेट बैठक में उन्होंने मुख्य सचिव को बताया कि पिछले साल जुलाई में मथुरा में 350 एमएम वर्षा हुई थी, लेकिन इस बार मात्र 35 एमएम वर्षा हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.