PreviousNext

चौपालों पर चल रही राजनीतिक क्लास

Publish Date:Wed, 13 Jun 2012 06:55 PM (IST) | Updated Date:Wed, 13 Jun 2012 06:56 PM (IST)
चौपालों पर चल रही राजनीतिक क्लास

सुरीर: मांट विधान सभा क्षेत्र के उपचुनाव का मतदान सम्पन्न होने के बाद अब गांवों की चौपालों पर राजनैतिक क्लास लगना शुरू हो गया। क्लास में ग्रामीण अंगुली पर जीत हार का एक दूसरे को अंकगणित पढ़ा रहे हैं।

मंगलवार को मांट विधान सभा क्षेत्र के उपचुनाव का मतदान सम्पन्न हो जाने के बाद अब इस चुनाव में खड़े प्रत्याशियों की हार जीत को लेकर क्षेत्र में गुणा भाग लगना शुरू हो गया है। चुनाव परिणाम 15 जून को मतगणना के बाद ही सामने आयेगा, लेकिन क्षेत्र में हुये मतदान का आंकड़ा जुटा कर लोग हार जीत का गणित लगाने में जुटे हुये हैं। गांव की चौपालों एवं कस्बों में चाय के खोखों पर राजनैतिक क्लास लग रही है। अलग-अलग इलाके में पड़े वोटों का आंकलन कर अंगुलियों पर प्रत्याशियों की हार-जीत का अंकगणित पढ़ाया जा रहा है। राजनीति में दिलचस्पी रखने वाले लोग एक दूसरे की जीत हार के दावे कर रहे हैं। मांट के इस उपचुनाव में रालोद के योगेश नौहवार, तृणमूल कांग्रेस से श्याम सुन्दर शर्मा एवं सपा की ओर से संजय लाठर प्रमुख मुकाबले में है। तीनों ही प्रत्याशियों के समर्थक अपने-अपने प्रत्याशी की जीत का दावा कर रहे हैं।

-----------

आंखों पर चढ़ा है प्रत्याशी का चश्मा

मांट के उपचुनाव में खड़े प्रत्याशियों की हार जीत का फैसला तो मतगणना के बाद ही होगा। लेकिन समर्थकों की आंखों पर अपने-अपने प्रत्याशी की जीत का चश्मा चढ़ा हुआ है। तीनों ही प्रत्याशियों के समर्थक अपने-अपने प्रत्याशी की जीत का गुणा-भाग लगाकर अपने प्रत्याशी के पक्ष में सर्वाधिक मतदान होने का दावा कर रहे हैं।

-----------

हार-जीत पर लाखों के दांव

मांट विधानसभा क्षेत्र के इस उपचुनाव में हार-जीत को लेकर लाखों के दांव लग गये हैं। हार-जीत को लेकर सबसे ज्यादा दांव साइकल दो पत्ती पर लगाया जा रहा है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    आस्था की राह में बदइंतजामी की ठोकरव्यय लेखा का निरीक्षण न कराने पर प्रत्याशी को नोटिस
    यह भी देखें

    संबंधित ख़बरें