Move to Jagran APP

26 आंगनबाड़ियों पर लटकी बर्खास्तगी की तलवार

जागरण संवाददाता, मथुरा: फरह और बलदेव विकास खंड की 26 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर बर्खास्त

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Jan 2018 10:49 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jan 2018 10:49 PM (IST)
26 आंगनबाड़ियों पर लटकी बर्खास्तगी की तलवार
26 आंगनबाड़ियों पर लटकी बर्खास्तगी की तलवार

जागरण संवाददाता, मथुरा: फरह और बलदेव विकास खंड की 26 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर बर्खास्तगी की तलवार लटक रही है। बाल विकास एंव पुष्टाहार कार्यालय ने अपनी संस्तुति कर रिपोर्ट डीएम और विभागीय निदेशक को भेज दी है। डीएम की संस्तुति के बाद इनकी सेवाएं समाप्त हो जाएगी। इन पर फरह विकास खंड पर वितरण के लिए आए पुष्टाहार के बैग ट्रक से उतार कर आग लगाने का आरोप है। सेवा समाप्ति होते ही रिकवरी के लिए 29 हजार रुपये की वसूली की भी कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता नवंबर में मानदेय में बढ़ोतरी किए जाने की मांग को लेकर काम बंद हड़ताल पर चली गई थीं। इस बीच आंगनबाड़ी केंद्रों पर वितरण के लिए फरह विकास खंड पर पोषाहार आया था। उस समय फरह विकास खंड और बलदेव विकास खंड की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने पोषाहार को ट्रक से नहीं उतरने दिया और उसे ट्रक से उतार आग लगा दी और हाईवे पर हंगामा किया। तत्कालीन डीएम अर¨वद मलप्पा बंगारी ने मामले को गंभीरता ने लिया और जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल पुष्टाहार रेखा रानी को भेजकर थाना फरह में 17 नवंबर 2017 को रिपोर्ट कराई। डीपीओ ने बताया कि बलदेव और फरह विकास खंड की 26 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के खिलाफ रिपोर्ट की गई थी। बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार निदेशक ने भी इसकी रिपोर्ट मांगी और कहा कि इनकी सेवा समाप्ति की कार्रवाई की जाए। सेवा समाप्ति की कार्रवाई किए जाने की फाइल तैयार कर ली गई, लेकिन तत्कालीन डीएम ने अपनी संस्तुति नहीं और फाइल ठंडे बस्ते में पड़ी रही। इधर, निदेशक ने पुष्टाहार जलाए जाने के मामले की गई कार्रवाई की दुबारा रिपोर्ट विभाग से मांगी है, लेकन डीएम ने अभी अपनी तक अपनी संस्तुति नहीं की है। डीएम की संस्तुति होते ही आरोपी आंगनबाड़ियों की सेवा समाप्ति हो जाएगी। डीपीओ ने बताया कि इस मामले की फाइल डीएम कार्यालय भेजी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.