Move to Jagran APP

अपरा एकादशी पर निज धाम में उमड़े भक्त

जासं, वृंदावन (मथुरा): सोमवार को अपरा एकादशी पर बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 May 2017 07:01 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2017 07:01 PM (IST)
अपरा एकादशी पर निज धाम में उमड़े भक्त
अपरा एकादशी पर निज धाम में उमड़े भक्त

जासं, वृंदावन (मथुरा): सोमवार को अपरा एकादशी पर बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। देश के कोने-कोने से आए भक्तों ने पंचकोसीय परिक्रमा कर मंदिरों के दर्शन कर दान-पुण्य किया। प्रभात होते ही श्रद्धालुओं की टोलियां परिक्रमा के लिए निकलने लगीं। भगवान का भजन करते, नाचते-गाते श्रद्धालुओं से परिक्रमा मार्ग पूरी तरह अट गया।

loksabha election banner

बांकेबिहारी मंदिर में सुबह मंदिर के पट खुलने से पहले ही हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ जमा हो गई। मंदिर के पट खुले तो हर श्रद्धालु ठाकुरजी की पहली झलक पाने को उत्सुक दिखाई दिया। ऐसे में सुरक्षाकर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। एक साथ मंदिर में प्रवेश कर चुकी भीड़ को संभालने के लिए कई बार बल प्रयोग करना पड़ा। दोपहर तक इसी तरह का माहौल मंदिर के अंदर और बाहर बना रहा। शाम को बांके बिहारी ने फूल बंगला में विराजकर भक्तों को दर्शन दिए। उस समय भी बहुत भीड़ रही।

सड़कों पर लगा रहा जाम

अपरा एकादशी पर परिक्रमा और मंदिरों के आसपास श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच वाहनों की आवाजाही ने हालात बदतर कर दिए। अटल्ला चुंगी, रमणरेती पुलिस चौकी और विद्यापीठ चौराहा पर श्रद्धालुओं के चार पहिया वाहनों ने जाम के हालात बना दिए। घंटों जाम में फंसे रहे श्रद्धालुओं को ठाकुरजी के दर्शन सुबह की बेला में संभव नहीं हो सके। तिराहा-चौराहा पर तैनात रहने वाले पुलिसकर्मी भी इस दौरान नदारद दिखाई दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.