Move to Jagran APP

आज कांग्रेस दिखाएगी यूपी बेहाल यात्रा में दमखम

जागरण संवाददाता, मथुरा: कांग्रेस की सोमवार को मथुरा आ रही Þ27 साल यूपी बेहालÞ यात्रा विधान मंडल दल क

By Edited By: Published: Sun, 25 Sep 2016 11:57 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2016 11:57 PM (IST)
आज कांग्रेस दिखाएगी यूपी बेहाल यात्रा में दमखम

जागरण संवाददाता, मथुरा: कांग्रेस की सोमवार को मथुरा आ रही Þ27 साल यूपी बेहालÞ यात्रा विधान मंडल दल के नेता और मौजूदा विधायक प्रदीप माथुर समेत पांचों सीटों से टिकट मांग रहे दावेदारों का दमखम भी तय करेगी। यात्रा सफल बनाने के लिए कांग्रेसियों ने दिन-रात एक कर रखा है और कोशिश हो रही है कि सभा के अलावा यात्रा में भी भीड़ उमड़े।

loksabha election banner

उप्र प्रभारी गुलाम नवी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में सोमवार को दिल्ली से चलकर यात्रा मथुरा आएगी। इसमें प्रमोद तिवारी और पीएल पुनिया समेत कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। संभव है कि प्रदेश प्रभारी गुलाम नवी आजाद की मौजूदगी न रहे। जिला व शहर संगठन ने कोटवन से लेकर पूरे शहर में करीब पचास स्थानों पर स्वागत की तैयारी की है और इतने ही स्वागत द्वार बनवाए जा रहे हैं। पूरे जिले में करीब सवा सौ होर्डिंग-बैनर आदि लगाए गए हैं। आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस की बयार फिर से चलेगी, यह संदेश देने के लिए बहुत संभव है कि बसपा और भाजपा समेत कुछ अन्य दलों के नेता व कार्यकर्ताओं को पार्टी की सदस्यता भी दिलाई जाए।

कांग्रेस का जनपद में केवल मथुरा-वृंदावन क्षेत्र में ही वजूद है। यहां तीन बार से प्रदीप माथुर विधायक हैं और लंबे समय से कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता भी हैं। नेतृत्व को अपना वजूद दिखाने के लिए उनके समर्थकों ने दिन-रात एक किया हुआ है। यात्रा का रूट भी इस तरह तैयार किया गया है कि यात्रा शहर के अधिकांश आबादी क्षेत्र से होकर गुजरे।

जुबली पार्क के मैदान में राहुल गांधी की खाट सभाओं की तरह खाट बिछाने का पार्टी का इरादा नहीं है, लेकिन कुर्सियां जरूर रखी जाएंगी। शहर अध्यक्ष आबिद हुसैन का कहना है कि राजबब्बर को देखने और सुनने के लिए भारी भीड़ उमड़ेगी। देहात से भी बड़ी संख्या में किसान पार्टी नेताओं को सुनने आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.